*व्यक्तिगत फायदे व पुलिस से बचने के लिए बंद कर दिया है मोहल्ले का मुख्य मार्ग

मोहिनी शर्मा एडवोकेट संपादक एसएम न्यूज़ 24 टाइम्स

बाराबंकी । पुलिस से बचकर लाकडाउन व करोना महामारी में भी ढूंढ लिया है पैसा कमाने का अनोखा तरीका जुआरियों ने। मुख्य मार्ग को बिना बफर एरिया घोषित के व्यक्तिगत फायदे के लिए बंद कर दिया गया है ताकि पुलिस अंदर ना आ सके और धड़ल्ले से उड़ाया जाए सोशल डिस्टेंसिंग का मजाक। रास्ता बंद होने से सब्जी वाले दूधवाले वाहन आवश्यक जरूरत के सामान वाले व्यक्ति मोहल्ले में नहीं आ पा रहे हैं जिससे मोहल्ले वासियों में आक्रोश है।


प्राप्त जानकारी के अनुसार जिला प्रशासन द्वारा घोषित आदेश में कहा गया है कि रेड जोन के बाद पड़ोस के मोहल्ला के ढाई सौ मीटर की परिधि तक का क्षेत्र बफर जोन घोषित है किंतु कुछ जुआरियों व शराबियों ने 1 किलोमीटर के बाद अवैध रूप से बांस का टट्टर व तार बांध दिया है ताकि अपने साथियों के साथ मिलकर धड़ल्ले से जुआ खेला जा सके और पुलिस न पकड़ पाए । आजाद नगर के मुख्य मार्ग को जोड़ने वाले रास्ते पर कुछ व्यक्तियों ने रोड पर पार्किंग बना रखी है और मोहल्ले की अंदर की दुकानें खोलकर भीड़ इकट्ठा की जा रही है तथा उसी स्थान पर शाम को लगभग पांच-छह ठेले लग जाते हैं और उन पर शराबियों का तांता लगा रहता है मोहल्ले का कोई संभ्रांत व्यक्ति विरोध नहीं करता है जिससे उनके हौसले बुलंद हैं ।
वहीं दूसरी तरफ मोहल्ले की आखिरी छोर पर रहने वाले व्यक्तियों को काफी कठिनाई होती है उनका आवागमन बाधित है उसके लिए 1 किलोमीटर लंबा रास्ता तय करना पड़ता है । जब इस संबंध में लोगों से पूछा गया तो बताया कि कुछ मोहल्ले के लोगों ने जबरदस्ती रास्ता बंद कर दिया है अब ना पैदल निकल सकते हैं और ना ही मोटरसाइकिल से ।

इस संबंध में जब आजाद नगर के सभासद संजय जयसवाल से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि रास्ता किसने बंद किया है हमें नहीं मालूम ज्यादा जानकारी चाहिए तो एसडीएम साहब से पूछो या एफ आई आर दर्ज कराओ। अब देखना है कि स्थानीय पुलिस इन जुआरियों को पकड़ती है या आम जनता का रास्ता इसी तरह बंद रहता है। यह तो वक्त बताएगा कि पुलिस जुआरियों को पकड़ती है या नहीं।

Don`t copy text!