बीजेपी जिलाध्यक्ष पद का चुनाव बना तमाशा, गैर दल के दावेदार ने भी कर दिया नामांकन

अंबेडकरनगर। भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष पद के चुनाव में नामांकन प्रक्रिया सम्पन्न हुई जिसमें कुल 52 दावेदारों ने जिलाध्यक्ष के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया किन्तु इस चुनाव में अधिकारी को पार्टी के इतर किये आवेदन कर्ता नहीं दिखाई पड़े जब कि इसे लेकर भाजपाइयों में चर्चा का विषय बना है।
ज्ञात हो कि प्रदेश नेतृत्व द्वारा महा नगरों व जिलों में कुल 95 जिलाध्यक्षों के पद के चुनाव की तिथि 20 नवम्बर को निर्धारित की गयी थी जिसके क्रम में इस जिले में अधिकारी सहजानन्द राय द्वारा चुनाव सम्पन्न कराया गया। बुधवार को सुबह से ही जिला मुख्यालय स्थित पार्टी कार्यालय पर दावेदार अपने समर्थकों के साथ एकत्रित होने लगे और कई घण्टे इर्द-गिर्द मजमा लगा रहा, धीरे-धीरे पार्टी के प्रारूप पर एक-एक कर 52 लोगों को नामांकन किया जाना बताया जा रहा है।
उल्लेखनीय है कि इस चुनाव में पिछले दिनों हुये चुनाव के बाद नव निर्वाचित 23 मण्डल अध्यक्ष व 23 जिला प्रतिनिधियों को समर्थक बनना था लेकिन इससे अधिक का नामांकन ही हो गया। नामांकन में एक जिलाध्यक्ष पद के दावेदार को पाॅच प्रस्तावक की जरूरत थी। इसे लेकर भाजपाइयों में चर्चा शुरू हो गयी है कि यह चुनाव नहीं तमाशा है लोग चाय, पान की दुकानों पर बैठकर बातें करते नजर आये कि चुनाव अधिकारी को यहां तक नहीं दिखाई पड़ा कि किस दावेदार की कितनी उम्र हैं और वह किस दल में होते हुये यहां नामांकन करने चला आया है।
इस पर वरिष्ठ भाजपा नेता शशि भूषण तिवारी का कहना है कि हम भी नामांकन करने गये थे किन्तु वहां कि अव्यवस्था से मन खिन्न हो गया, सभी औपचारिकता पूरी किया लेकिन बाद में पर्चा वापस ले लिया। उन्होने बताया कि उस समय इस चुनाव की पारदर्शिता से नफरत हो गयी जब निर्धारित उम्र व अधिक ने पर्चा दाखिल किया साथ ही एक सपा में रहते आकर नामांकन कर दिया।
वह कौन था के सवाल पर उन्होने बताया कि ओमप्रकाश वर्मा ने नामांकन किया है जो पिछले 2017 के विधान सभा चुनाव में कटेहरी से सपा का प्रचार कर रहे थे और भाजपा को हराने में अहम भूमिका निभाये, इधर नामांकन भी करने पहुॅच गये।
Don`t copy text!