14 दिसम्बर 2019 को देश की राजधानी दिल्ली के रामलीला मैदान में भारत बचाओ महारैली का आयोजन ………..

सुधीर कुमार रावत क्राइम रिपोर्टर बाराबंकी।

बाराबंकी 24 नवम्बर  भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी ने देश तथा प्रदेश में भाजपा की सरकार में बिगडती अर्थव्यवस्था, बेराजगारी, जंगलराज, बिगडती कानून व्यवस्था, महिला उत्पीडन, दलित समाज पर हो रहे अत्याचार, किसानो की बदहाली आर्थिक मंदी के खिलाफ 14 दिसम्बर 2019 को देश की राजधानी दिल्ली के रामलीला मैदान में भारत बचाओ महारैली का आयोजन किया है। मै आज आपके विधानसभा क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा नौजवानो, किसानो, कांग्रेस परिवार के सदस्यो को रैली में पहुँचने के लिये अनुरोध करने आया हूँ। मुझे आपके पास आने और अनुरोध करने का निर्देश हमारी राष्ट्रीय महासचिव, प्रदेश प्रभारी महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी बाड्रा जी ने दिया है। मुझे पूर्ण उम्मीद ही नही विश्वास है कि जनपद बाराबंकी से देश की राजधानी दिल्ली में आयोजित रैली में हजारो की संख्या में लोग पहुँचेगे।
उक्त अनुरोध उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के जनपदीय प्रभारी सचिव सुशील पासी ने आज विधानसभा क्षेत्र जैदपुर के विकास खण्ड हरख के ग्राम धौरहरा तथा विधानसभा क्षेत्र हैदरगढ के ग्राम कारी का पुरवा में विधानसभा के बूथ अध्यक्षो न्याय पंचायत प्रभारियो तथा स्थानीय अवाम के बीच भारत बचाओ महारैली की तैयारी बैठक में व्यक्त किये, उक्त दोनो बैठको की अध्यक्षता कांग्रेस अध्यक्ष मो0 मोहसिन तथा संचालन पुत्तू लाल वर्मा तथा जयंत गौतम ने किया, बैठक में विशिष्ट अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता तनुज पुनिया विशेषरूप से मौजूद थे।
प्रदेश प्रवक्ता तनुज पुनिया ने देश की मोदी तथा प्रदेश की योगी सरकार पर तीखा हमला बोलते हुये कहा कि देश एवं प्रदेश की भाजपा सरकारो ने अपना एक भी वादा पूरा नही किया उन्होने कहा युवाओ को रोजगार का वादा करके सत्ता में आयी भाजपा सरकार में रोजगार तेजी से खत्म हो रहे है, शिक्षा मि़त्र, अनुदेशक, होमगार्ड, आशा बहू, आगनबाडी कार्यकत्री, रसोईयां, रोजगार सेवक, मदरसा शिक्षा और पैरामेडिकल क्षेत्र में नौकरियां खत्म हो रही है। सरकार ने नौकरिया खत्म करके ठेकेदारी प्रथा चालू कर दिया है जिसके चलते प्रदेश बेकारी की दर 23 प्रतिशत तक पहुंच गयी है।
प्रदेश प्रवक्ता ने कहा है कि बेरोजगार नौजवान ही नही किसान भी मोदी-योगी सरकार मे परेशान है कृषि क्षेत्र बदहाल है किसानो को लागत मूल्य पर 50 प्रतिशत मुनाफा तो दूर उनकी लागत नही निकल पा रही है खरीफ के मौसम में किसानो का लगभग 50000 हजार करोड रूपये का नुकसान हुआ है धान के किसानो को समर्थन मूल्य 1800 रूपये प्रतिकुन्तल में 200 रूपये से 600 रूपये तक कम मिला है। देश की जी0डी0पी0 की दर लगातार गिर रही और सरकार देश के आपातकालीन खजाने पर भी डाका डाल चुकी है और 1990 के बाद पहली बार भाजपा की सरकार में आर0बी0आई0 को खुले बाजार मे आपना रिजर्व गोल्ड बेचना पडा है। देश और प्रदेश की अवाम को इस सरकार में मायूसी मिली है अवाम में गुस्सा है आपकी हक की लडाई लडने तथा आप की आवाज को बुलन्द करने के लिये 14 दिसम्बर 2019 को आपको दिल्ली रामलीला मैदान में चलकर कांग्रेस पार्टी  की राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी की आवाज से मिलाना है। यही आपसे गुजारीश करने आया हूँ।
कांग्रेस अध्यक्ष मो0 मोहसिन ने प्रभारी सचिव सुशील पासी का स्वागत करते हुये बताया कि सम्पूर्ण जनपद में विकास खण्ड स्तर तक तक वरिष्ठ कांग्रेसजनो द्वारा बैठक आयोजित करके भारत बचाओ महारैली में 14 दिसम्बर 2019 को दिल्ली रामलीला मैदान में भारी संख्या में पहुँचने का अनुरोध किया जा रहा है और मै आपसे वादा करता हूँ कि प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से 100 लोग हर हाल में रामलीला मैदान में पहुंचकर राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी का सम्बोधन सुनेगे। भारत बचाओ महारैली की तैयारी बैठक को मुख्यरूप से अजीत वर्मा, पुत्तू लाल वर्मा, राम प्रताप वर्मा, जयंत गौतम, अरविन्द सिंह, भुलान सिंह अम्बरीश रावत आदि ने सम्बोधित किया

Don`t copy text!