मेम्बरी मा भईल जमानत जब्त, चेयरमैनी के लिए मुँह बाएं। -अभी से अपना रहे हैं तरह-तरह के हथकण्डे। -पर्दे के पीछे से किये जा रहे कई राजनैतिक वार।

जिला ब्यूरो मामून अंसारी के साथ अब्दुल मुईद एस0एम0 न्यूज 24 टाइम्स

बाराबंकी। जैदपुर नगर निकाय चुनाव में अभी काफी समय बाकी है लेकिन चेयरमैनी की लालसा में कई नए उम्मीदवार अपना-अपना दावा ठोंक रहे हैं और चुनाव के पहले ही जनता से कर रहे हवाई वादे और इसी के साथ चालू कर दी है जनता में उट्ठक-बैट्ठक। कई उम्मीदवार राजनीतिक में नाए लोगों को मोहरा बनाकर पर्दे के पीछे से कर रहे हैं वार। चुनाव से पहले ही तरह-तरह के हथकण्डे अपना कर इमानदार अधिकारी को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार जैदपुर नगर पंचायत की अध्यक्ष चांदबीबी हैं और प्रतिनिधि नेता रियाज हैं । जनता के सुख-दुख में हमेशा साथ रहते हैं और अपना सारा समय जनता के समर्पित किये रहते हैं। जिनके मुकाबले में पूर्व के निर्वाचित उम्मीदवार अलीम अंसारी के पुत्र दाऊद अंसारी, हाजी जियाउर रहमान अंसारी, हाजी दरोगा मेमोरियल स्कूल के प्रबन्धक तफ्फजुल हुसैन अंसारी, हीरो एजेंसी के प्रबंधक सालिम हैं जो चुनाव के समय बराबर का टक्कर देते चले आ रहे हैं और जनता के बीच अपनी बैठक बनाए हुए हैं।
वही इस बार कुछ ऐसे भी उम्मीदवार सामने आ रहे हैं जो मेम्बरी में अपनी जमानत जब्त कराकर लुटिया डूबे चुके हैं और इस पर उसी लुटिया को तैराने की फिराक में लगे हैं। उनका मानना है कि पैसे के दम और जनता को उल्टा सीधा बता कर उसके कीमती वोट को हासिल किया जा सकता है, जिसके लिए वर्तमान समय में तरह-तरह के हथकण्डे अपना रहे हैं और नगर पंचायत द्वारा किये जा रहे विकास कार्य में कहीं न कहीं खामिया निकालने की कोशिश में लगे रहते हैं और कई विरोधियों को इकट्ठा करके अपना गैंग बना लिया है और मोहरा बनाकर पर्दे के पीछे से वार-दर-वार किये जा रहे हैं। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार फलां नेता जो पूर्व में जमानत जब्त करवा चुके हैं इस बार तो लगता है कि लुटिया ही डुबे देंगे। जैदपुर की आवाम का मानना है कि यहां बहुत बड़े-बडे़ नेता आये किन्तु जनता ने उसको जवाब मतदान करके दिया। भविष्य में होने वाले चुनाव में फलांने की क्या स्थिति होगी यह तो आने वाला वक्त ही बतायेगा।
अब यह तो जैदपुर की जनता ही तय करेगी कि उसको कैसा नेता चुनना है जो सिर्फ खोखले वादे करे या विकास कार्य। फिर भी जैदपुर की जनता है काफी होशियार है, वह अपने मताधिकार का प्रयोग सही ढंग से करती चली आ रही है और भविष्य में भी सही ढंग से करेगी। वह किसी भी लालच व दबाव में आने वाली नहीं है।

Don`t copy text!