श्रीनगर: डिप्टी कमांडेंट राहुल माथुर का अदम्य साहस

समाचार एजेंसी न्यूज़ एसएम न्यूज़ के साथ

सीआरपीएफ के डिप्टी कमांडेंट राहुल माथुर को ऊपरी सीने और पेट में गोली लगी और वह घायल हो गए. इसके बाद भी राहुल माथुर ने आतंकी का सामना किया और आतंकी को मार गिराया।जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में आज सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली. बटमालू के फिरदौसाबाद में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को मार गिराया. आज तड़के ही आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. इसके बाद सेकेंड इन कमांड नरेंद्र यादव की अगुवाई में सीआरपीएफ की क्यूएटी और जम्मू-कश्मीर की एसओजी ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया.

सुरक्षाबलों की टीम तड़के 3 बजकर 15 मिनट पर उस घर पर पहुंची, जहां आतंकी छिपे थे. सीआरपीएफ के डिप्टी कमांडेंट राहुल माथुर ने देखा कि गेट बंद है. इसके बाद वह दीवार को पार करके खिड़की के रास्ते घर के अंदर घुस गए. राहुल माथुर और उनकी टीम घर की तलाशी ले रही थी, तभी एक आतंकी ने फायरिंग शुरू कर दी.

राहुल माथुर को ऊपरी सीने और पेट में गोली लगी और वह घायल हो गए. इसके बाद भी राहुल माथुर ने आतंकी का सामना किया और आतंकी को मार गिराया. तुरंत ही राहुल माथुर को 92 बेस हॉस्पिटल पहुंचाया गया है, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है. राहुल माथुर की बहादुरी का जिक्र करते हुए सीआरपीएफ के डीजी एपी माहेश्वरी ने कहा कि उन्हें दो गोली लगी है.

राहुल माथुर के घायल होने के बाद भी सुरक्षाबलों ने अपने ऑपरेशन को जारी रखा. हालांकि, अंधेरे के कारण थोड़ी देर के लिए ऑपरेशन को रोक दिया गया. सुबह सीनियर अधिकारियों के पहुंचने के बाद सुरक्षाबलों ने फिर ऑपरेशन शुरू किया और दो और आतंकियों को मार गिराया. आतंकियों के पास भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं।
इस एनकाउंटर में एक स्थानीय महिला की भी मौत हो गई, जो बेकरी शॉप जा रही थी। महिला की मौत के बाद स्थानीय लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया और पत्थरबाजी शुरू हो गई. मौके पर अतिरिक्त पुलिस फोर्स को भेजा गया है। पत्थरबाजी में सीआरपीएफ का एक जवान बुरी तरह घायल हो गया है।

Don`t copy text!