शाखा की स्थापना से क्षेत्रीय लोगों को उपलब्ध होगी बैंकिंग सुविधाएं – डीएम

शमीम अंसारी: एसएम न्यूज24टाइम्स

बहराइच 29 अक्टूबर। जनपद के तहसील कैसरगंज अन्तर्गत बहराइच-लखनऊ मार्ग पर मुख्य अतिथि जिलाधिकारी शम्भु कुमार द्वारा विशिष्ट अतिथि बैंक के अध्यक्ष एस.बी. सिंह की उपस्थिति में आर्यावर्त बैंक कीे शाखा बैदौरा का शुभारम्भ किया गया। शुभारम्भ अवसर पर महानिदेशक संस्थागत वित्त, बीमा एवं वाह्य सहायतित परियोजना विभाग उत्तर प्रदेश शासन शिव सिंह यादव मुख्यमंत्री के विशेष कार्याधिकारी अजय सिंह, महाप्रबन्धक आर्यावर्त बैंक राजेन्द्र प्रसाद, पुलिस अधीक्षक डा. विपिन कुमार मिश्रा, लीड बैंक प्रबन्धक अमित गौरव, डीडीएम नाबार्ड एम.पी. बरनवाल, मुख्य चिकित्साधिकारी डा. राजेश मोहन श्रीवास्तव, उपजिलाधिकारी कैसरगंज महेश कुमार कैथल, क्षेत्रीय प्रबन्धक राना अनिल सिंह, पारले चीनीमिल के प्रबन्धक अनिल सकूजा व अन्य अतिथि क्षेत्रीय संभ्रान्तजन तथा क्षेत्रीय जनता मौजूद रहे।

शुभारम्भ अवसर पर आयोजित कार्यकम को सम्बोधित करते हुए महानिदेशक संस्थागत वित्त, बीमा एवं वाह्य सहायतित परियोजना विभाग उत्तर प्रदेश शासन श्री यादव ने कहा कि रिजर्व बैंक से प्रयास कर बैंक की नई शाखा खोलने के लिए अनुमति प्राप्त किया गया है अब बैंकों की नई शाखाएं खोली जायेंगी जिससे आम जनमानस को बैकिंग सुविधाएं आसानी से प्राप्त होगी। उन्होंने कहा कि मा. मुख्यमंत्री जी की मंशा है कि मार्च तक सभी कृषकों को केसीसी से आच्छादित किया जाय। निकट भविष्य में कैम्प आयोजित कर किसानों को केसीसी की सुविधा उपलब्ध कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि दिव्यांगजनों को कम ब्याज दर पर ऋण मुहैया कराने की योजना है साथ ही ऐसे लोगों को आरसेटी से प्रशिक्षण भी दिलाया जायेगा। उन्होंने बैंकों का आहवान किया कि स्वयं सहायता समूहों, स्ट्रीट वेंडरों, रेहड़ी पटरी वालों व अन्य सरकारी योजनाओं में ऋण प्रदान कर समृद्धि एंव विकसित भारत बनाने में सहयोग करें।

जिलाधिकारी शम्भु कुमार ने कहा कि बैंक की नई शाखा खुलने से क्षेत्र का आर्थिक विकास के साथ लोगों को बैंकिंग सुविधाएं भी प्राप्त प्रदान होगी। उन्होंने शाखा की स्थापना में मुख्यमंत्री के विशेष कार्याधिकारी के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार के बैंक शाखाएं जनपद के अन्य क्षेत्रों में खोली जाय। जिससे जनपद के सभी लोगों को आसानी से बैकिंग सुविधाएं प्रदान हो सके। सरकारी योजनाओं को परवान चढ़ाने में बैंकों का सहयोग सराहनीय रहा है। पावर ग्रिड द्वारा प्रदान किये गये एम्बुलेंस से क्षेत्र की जनता को स्वास्थ्य सुविधाएं भी प्राप्त होगी। श्री कुमार ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण का खतरा अभी बना हुआ है जब तक दवाई नहीं तब तक ढिलाई नहीं सभी लोग सुरक्षात्मक प्रोटोकाल का पालन करें।

बैंक के अध्यक्ष श्री सिंह ने कहा कि शाखा के शुभारम्भ होने से क्षेत्र के लोगों को आसानी से बैकिंग सुविधाएं प्राप्त होगी। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक लोगों को बैकिंग सुविधाएं प्रदान करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने अपील की कि बैंक के माध्यम से सरकारी योजनाओं व बैंक की योजनाओं का लाभ उठायंे साथ ही समय से ऋण की अदायगी भी करते रहें। मुख्यमंत्री के ओएसडी श्री सिंह ने कहा कि मा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सपना है कि अधिक से अधिक लोगों तक बैंक सुविधाएं पहुंचे। बैंक के अधिकारी/कर्मचारी मा. प्रधानमंत्री के सपने को साकार करने में सक्रिय सहयोग प्रदान करें। महाप्रबन्धक आर्यावर्त बैंक ने धन्यवाद ज्ञापित किया। जबकि क्षेत्रीय प्रबन्धक राना अनिल सिंह ने आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम के दौरान चार खाताधारकों को डीएम व अन्य अतिथियों द्वारा पासबुक का वितरण किया गया। कार्यक्रम का संचालन क्षेत्रीय प्रबन्धक मुख्य प्रबन्धक बहराइच शाखा उमेश चन्द्र शाह ने किया। अतिथियों को स्मृति चिन्ह भी भेंट किया गया।शमीम अंसारी: एसएम न्यूज24टाइम्स

Don`t copy text!