BRO ने हासिल की बड़ी उपलब्धि- पहली बार दिसंबर में भी खुला रहा जोजिला दर्रा

समाचार एजेंसी न्यूज़ एसएम न्यूज़ के साथ 9889789714

विकट मौसम, भारी वर्षा और शून्य से भी कम तापमान के कारण श्रीनगर-लेह राजमार्ग पर जोजिला दर्रा सर्दियों में बंद रहता है. सीमा सड़क संगठन ने इस साल एक अभूतपूर्व उपलब्धि हासिल करते हुए इसे साल के अंत तक आवागमन के लिए खोले रखा. ऐसा पहली बार हुआ है जब सर्दियों के मौसम में भी यह मार्ग आवागमन के लिए खुला हुआ है. बीआरओ ने इसे बड़ी उपलब्धि बताया है.

बीआरओ के मुख्य अभियंता ब्रिगेडियर आईके जग्गी ने कार्यभार ग्रहण करने के साथ ही साल के अंत तक मार्ग खुला रखने को मुद्दा बनाया. इस वजह से 11500 फीट की ऊंचाई पर स्थित रणनीतिक राजमार्ग पर दिसंबर के महीने में 4000 वाहनों की आवाजाही संभव हो सकी. इन 4000 वाहनों में आम नागरिकों के वाहनों के साथ ही जरूरी वस्तुओं की आपूर्ति से जुड़े वाहन भी शामिल हैं.

इस संबंध में ब्रिगेडियर जग्गी ने कहा कि सर्दी के मौसम में रोड पर आवागमन सुचारू बनाए रखना हमारी बड़ी उपलब्धि है. यह ग्राउंड पर मौजूद हमारे कर्मचारियों के समर्पण को दर्शाता है. उन्होंने साथ ही यह भी जोड़ा कि ऐसा पहले कभी नहीं हुआ है, जब साल के अंत तक जोजिला दर्रा खुला रहा हो. ब्रिगेडियर जग्गी ने जोजिला पास पर वाहनों की आवाजाही और रोड के हालात का निरीक्षण भी किया.

Don`t copy text!