नागरिकता विधेयक: असम-त्रिपुरा में बिगड़े हालात, ट्रेन-उड़ानें रद्द, सेना का फ्लैग मार्च

https://www.smnews24.com/?p=2242&preview=true

गुवाहाटी  नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर पूर्वोत्तर के राज्यों में विरोध बढ़ता ही जा रहा है। कई स्थानों पर आगजनी की घटनाएं हो रही हैं। असम में तीसरे दिन भी हिंसक विरोध प्रदर्शन जारी है। जिसके कारण डिब्रूगढ़ और गुवाहाटी में कफ्र्यू लगा हुआ है।
राज्य में सीआरपीएफ की दस कंपनियां तैनात की गई हैं। वहीं असम राइफल्स की तीन टुकडिय़ां त्रिपुरा में तैनात किए गए हैं। असम और त्रिपुरा में हो रहे हिंसक विरोध प्रदर्शनों को देखते हुए रेलवे ने असम और त्रिपुरा आने-जाने वाली सभी यात्री ट्रेनों को निलंबित कर दिया और लंबी दूरी वाली ट्रेनों को गुवाहाटी में ही रोका जा रहा है। कोलकाता हवाई अड्डे के अधिकारी का कहना है कि कोलकाता से डिब्रूगढ़ के बीच जाने वाली सभी उड़ानों को रद्द कर दिया गया है। वहीं इंडिगो ने डिब्रूगढ़ से आने और जाने वाली फ्लाइट्स को आज के लिए रद्द कर दिया है।
आरपीएफ कुमार के महानिदेशक अरुण कुमार ने बताया कि रेलवे सुरक्षा विशेष बल (आरपीएसएफ) की 12 कंपनियों को क्षेत्र में भेजा गया है। असम में नागरिकता (संशोधन) विधेयक के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए लोगों ने गुरुवार सुबह कफ्र्यू का उल्लंघन किया। साथ ही राज्य में स्थिति तनावपूर्ण बनी रही और इस दौरान सेना ने फ्लैग मार्च भी किया। अखिल असम छात्र संगठन (आसू) ने विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है। सेना ने शहर में सुबह फ्लैग मार्च निकाला।

Don`t copy text!