जेल के ताले टूट गये, आशु चैधरी छूट गये -देर रात रिहाई पर सैकड़ों कार्यकर्ताओं का हुजूम रहा जिला कारागार में

शिव शंकर बाजपाई संवाददाता बंकी ब्लॉक एसएम न्यूज़24टाइम्स

तिरंगा यात्रा को लेकर जिला प्रशासन ने भेजा था जेल

बाराबंकी। आज जिला जेल से रिहा होते ही सैकड़ों कार्यकर्ताओं पूरे जोश में लगा रहे थे नारा ‘‘जेल के ताले टूट गये, आशु चैधरी छूट गये। मालूम हो कि भारतीय किसान यूनियन (भानु गुट) के प्रदेश प्रभारी कु0 उदेन्दु सिंह पटेल उर्फ आशू चैधरी की तिरंगा यात्रा को लेकर प्रशासन ने दो दिन पूर्व जेल भेज दिया था, नेता के जेल जाने से जनपद के किसानों में आक्रोश व्याप्त हो गया था। जिसको लेकर प्रशासन ने चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात कर दिया और खुफिया विभाग चैकन्ना था। वहीं आज जेल से रिहा होते से किसानों में हर्ष की लहर दौड़ गई।
रिहाई के वक्त मौजूद अधिवक्ता अतुल कुमार वर्मा ने बताया कि प्रशासन की इस हरकत का जवाब जल्द ही दिया जायेगा, इसके लिए जल्द ही रणनीति तय की जायेगी और प्रशासन की ईंट से ईंट बजा दी जायेगी। प्रशासन ने किसानों के आन्दोलन को दबाने के लिए यह कार्यरतापूर्ण हरकत की है। उन्होंने आगे बताया कि लोकतंत्र में इस तरह की अमानवीय कार्य से किसान व आम जनता काफी दुखी व परेशान है। अगर प्रशासन इसी तरह का रवैय्या अपनाता रहेगा तो जनपद का किसान जिले में प्रदर्शन न करके सीधे लखनऊ या दिल्ली में विरोध प्रदर्शन करेगा। आखिर जिला प्रशासन किसानों की तिरंगा यात्रा से डर क्यो गया।
मालूम हो कि किसान यूनियन संगठन सरकार द्वारा किये जा रहे उपेक्षापूर्ण कार्य से काफी उग्र व आन्दोलित हंै। इसीक्रम में जनपद बाराबंकी के किसानों के मसीहा आशू चैधरी ने 20 जनवरी को तिरंगा यात्रा निकालकर सरकार से किसान हित के लिए सोंचने को मजबूर करने की जानकारी प्रशासन को मिलते ही प्रशासन ने उनको जेल रवाना कर दिया था।
आज किसान नेता की आशु चैधरी की जब रिहाई हुई तो कार्यकर्ताओं ने फूल माला पहनाकर उनका स्वागत किया। आशु चैधरी ने बताया कि जल्द ही बड़े स्तर पर आन्दोलन किया जायेगा, प्रशासन ने जिस तरह रात में घर से पकड़ कर लाकर जेल भेजा है इसका परिणाम भुगतने के लिए तैयार है, हम किसान डरने वाले नहीं है, किसानों के लिए हम प्रतिदिन जेल जाने के लिए तैयार है लेकिन पीछे हटने वाले नहीं है। जिला प्रशासन किसानों के हक व तिरंगा यात्रा को दबाने के लिए इस तरह की कायरता पूर्ण हरकत की है। जल्द ही जिला प्रशासन को माकूल जवाब दिया जायेगा।

शिव शंकर बाजपाई संवाददाता बंकी ब्लॉक एसएम न्यूज़24टाइम्स

Don`t copy text!