…पवन हत्याकाण्ड का किया गया सफल अनावरण, हत्याभियुक्त पत्नी सहित प्रेमी गिरफ्तार-

मामुन अंसारी जिला ब्यूरो बाराबंकी(एस0एम0 न्यूज 24 टाइम्स)9044641489

थाना हैदरगढ़ पुलिस द्वारा पवन हत्याकाण्ड का किया गया सफल अनावरण, हत्याभियुक्त पत्नी सहित प्रेमी गिरफ्तार-

बाराबंकी(एस0एम0 न्यूज 24 टाइम्स) दिनांक 16.09.20 को सूचना मिली कि पीपा पुल बेहटा घाट थाना असन्द्रा नाले में एक शव पड़ा है । मौके पर पुलिस बल पंहुचा तो देखा कि एक मोटरसाइकिल टीकाराम बाबा घाट के पास थाना हैदरगढ़ क्षेत्र में खड़ी है तथा नाले में शव पड़ा है । शव की शिनाख्त पवन कुमार पुत्र स्व0 दानबहादुर निवासी ताला रूकनूद्दीनपुर थाना सुबेहा के रूप में हुई । जिसके उपरान्त मतृक के भाई लवलेश बहादुर सिंह पुत्र स्व0 दानबहादुर सिंह की तहरीर के आधार पर मु0अ0स0 356/20 धारा 302/201 भादवि थाना हैदरगढ़ पर पंजीकृत किया गया ।
पुलिस अधीक्षक बाराबंकी श्री यमुना प्रसाद द्वारा घटना का अनावरण कर अभियुक्तों की गिरफ्तारी करने हेतु अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी श्री मनोज कुमार पाण्डेय के निर्देशन व क्षेत्राधिकारी हैदरगढ़ श्री पवन गौतम के पर्यवेक्षण में 02 टीमों का गठन किया गया । प्रथम टीम स्वाट/सर्विलांस को सर्विलांस आदि के अनालिसिस हेतु एवं मैनुअल इंटेलीजेंस के आधार पर द्वितीय टीम में प्रभारी निरीक्षक श्री धर्मेन्द्र सिंह रघुवंशी थाना हैदरगढ़ को लगाया गया । थाना हैदरगढ़ पुलिस टीम द्वारा अथक प्रयास करते हुए विभिन्न साक्ष्यों के आधार पर आज दिनांक 07.02.2021 को घटना का सफल अनावरण करते हुए घटना में संलिप्त 02 अभियुक्तों को ( अजय प्रताप सिंह उर्फ बबलू सिंह को टीकाराम मन्दिर के पास व पवन की पत्नी को ग्राम अलमापुर से ) गिरफ्तार किया गया।

अभियुक्त अजय प्रताप सिंह उर्फ बबलू सिंह ने पूंछताछ पर घटना के सम्बन्ध में बताया कि मैने अपनी बहन के जेठानी की लड़की जिससे मेरा अवैध सम्बन्ध था की शादी वर्ष 2012 में अपने ही गांव के पवन कुमार से कराया था । इस शादी के कुछ दिन बाद ही पवन के घर में बटवारा हो गया । घर में बंटवारा हो जाने के कारण पैसे की परेशानी होने पर पवन ड्राइवरी करने लगा । मैने उस लड़की को सोने की झूमकी व झाला दिया था जिसे पवन ने ले जाकर गिरवी रख दिया और पैसा शराब पीने में खर्च दिया, जिससे मुझे बहुत गुस्सा आया और मैने बहन की जेठानी की लड़की से कहा कि मैं इसे मार डालूंगा । मैने एक प्लान यह भी बनाया कि इसे दुबई भेज देते है और कलीम निवासी भेलसर जनपद अयोध्या से सम्पर्क करके पवन कुमार का फोटो व कागजात कुल 70000 रूपया दिया था लेकिन लॉकडाउन होने से पासपोर्ट व वीजा नहीं बन सका तब मैने पवन को मारने का प्लान बनाया और घटना के एक दिन पहले पवन से कहा कि बहुत अच्छी शराब लाया हूँ तुमको कल पिलाउगा लेकिन शर्त ये रहेगी कि तुम अपनी पत्नी से बताना कि मै प्रधान दीपू के साथ दावत में जा रहा हूँ । प्लान के अनुसार पवन करीब 9 बजे मेरे यहां पंहुचा हम लोग टीकाराम बाबा के पास वाले नदी वाले तिराहे पर गये। मैने पवन को पहले 02 बोतल देशी शराब पिलाया और जब पवन काफी नशे में हो गया तो तीसरा बोतल स्वयं जबरदस्ती खोलकर पिला दिया जिससे पवन अचेत हो गया तब मैने धक्का देकर गिरा दिया और मरणासन्न अवस्था में ले जाकर पवन को गोमती नदी में फेंक दिया । पवन के घर वाले जब उसे खोज रहे थे तो मै भी सबके साथ खोजता रहा ताकि कोई मेरे ऊपर शक न कर सके । पुलिस टीम को मुखबिर की सूचना से बबलू सिंह व पवन की पत्नी के बीच अवैध सम्बन्ध की बात प्रकाश में आयी जिसके आधार पर जांच व पूछताछ से अभियुक्त बबलू सिंह द्वारा उपरोक्त घटना कारित करना स्वीकार किया गया।

नाम पता गिरफ्तार अभियुक्तगण-
1.अजय प्रताप सिंह उर्फ बबलू सिंह पुत्र मानसिंह निवासी ग्राम ताला रूकनूद्दीनपुर थाना सुबेहा बाराबंकी (उम्र-30 वर्ष, इण्टर पास )
2.शिम्मी उर्फ निशा पत्नी पवन कुमार निवासी ग्राम ताला रूकनूद्दीनपुर थाना सुबेहा जनपद बाराबंकी (उम्र-28 वर्ष, इण्टर पास)
पुलिस टीमः-
1. प्र0नि0 धर्मेन्द्र सिंह रघुवंशी थाना हैदरगढ़ जनपद बाराबंकी ।
2. उ0नि0 मुश्ताक शाह थाना हैदरगढ़ जनपद बाराबंकी ।
3. हे0का0 दीनानाथ थाना हैदरगढ़ जनपद बाराबंकी ।
4. का0 अरविन्द कुमार थाना हैदरगढ़ जनपद बाराबंकी ।
5. का0 विनय प्रताप सिंह थाना हैदरगढ़ जनपद बाराबंकी ।

मामुन अंसारी जिला ब्यूरो बाराबंकी(एस0एम0 न्यूज 24 टाइम्स)9044641489

Don`t copy text!