उपभोक्ताओं के बिजली बिल माफ किये जाये: नरेन्द्र वर्मा

अब्दुल मुईद सिटी रिपोर्टर बाराबंकी एसएम न्यूज़24टाइम्स

विभाग द्वारा भेजे जा रहे है धमकी भरे मैसेज सबकुछ बंद किन्तु बिजली बिल लगातार जारी है।

बाराबंकी। जिला बार एसोसिएशन, बाराबंकी के पूर्व महामंत्री नरेन्द्र कुमार वर्मा ने कहा कि लाकडाउन अवधि का बिजली बिल सभी उपभोक्ताओं का माफ किया जाये तथा लोन किस्तों की अवधि बढ़ाने का आदेश जारी किया जाये। शासन व जिला प्रशासन द्वारा इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है किन्तु आम जनता आर्थिक रूप से कमजोर होती जा रही है, कई उपभोक्ता तो भूखे रहकर बिजली कनेक्शन न कट जाये इसी डर से आॅनलाइन बिल जमा कर रहे हैं।
श्री वर्मा ने आगे बताया कि लगभग एक माह से व्यापारी घरों में कैद हैं और किन्तु उनके मोबाइलों पर लगातार धमकी भरे मैसेज यू0पी0पी0सी0एल0 की ओर से आ रहे हैं कि प्रिय उपभोक्ता, आपके विद्युत संयोजन पर रूपया………विद्युत बिल बकाया है जिसे जमा करने की अंतिम तिथि…….है, भुगतान न करने पर आपका संयोजन काट दिया जायेगा। कृपया शीघ्र भुगतान करने हेतु आॅनलाइन पेमेंट करें। एक तरफ जनता कोरोना से लड़ रही है तो वही दूसरी तरफ आर्थिक स्थिति बद से बदतर होती जा रही है किन्तु सरकार की तरफ से गरीब व मध्यम वर्ग को सहायता नहीं दी जा रही है। यहाँ तक विभाग द्वारा लगातार बिल बनाये जा रहे हैं सरकार द्वारा वसूली में कोई बाधा नहीं है किन्तु व्यापारियों व मजदूरों व दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों के सामने बड़ी आर्थिक समस्या उत्पन्न हो गयी है। जिन लोगों ने बैंक से लोन ले रखा है उनको भी कोई छूट नहीं दी जा रही है।
मालूम हो कि कामर्शियल बिजली कनेक्शन व घरेलू बिजली कनेक्शन के बिल बिजली विभाग द्वारा लगातार भेजे जा रहे हैं किन्तु 5000 से अधिक बकाया होने पर कनेक्शन काटने की भी धमकी दी जा रही है। इस संकटकाल की घड़ी एक तरफ आम जनता अपनी जान बचाने के लिए घरों में बंद है तो दूसरी तरफ आय नहीं हो रही है किन्तु सरकारी राजस्व वसूली में कोई कोताही नहीं बरती जा रही है, कई लोगों ने बताया कि कोविड-19 के अन्तर्गत उपभोक्ताओं का बिजली बिल माफ होना चाहिए तथा बकाया बिजली बिल की वसूली न की जाये।
जल्द ही सुनवाई न हुई तो धरना प्रदर्शन का रास्ता आख्तियार किया जायेगा, जिसकी समस्त जिम्मेदारी शासन व प्रशासन की होगी।

Don`t copy text!