सोमैय्या चौकी इंचार्ज की कार्यवाही से चोरों व अपराधियों में दहशत -रात्रि गश्त से घटनाओं का ग्राफ कम हुआ है

अब्दुल मुईद क्राइम रिपोर्टर-एसएम न्यूज 24 टाइम्स

बाराबंकी। शहर कोतवाली बाराबंकी की चौकी सोमैय्यानगर में जब से अवधेश कुमार प्रभारी बने हैं तब से क्षेत्र मे घटनाओं का ग्राफ काफी कम हुआ है तथा इनकी कार्यशैली से चोरो और अपराधियों में दहशत पैदा हो गई है। कोविड से पत्नी की मृत्यु के बाद भी अपनी ड्यूटी पर आकर लोगों को जागरूक व समाजसेवा कर रहे हैं। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार चौकी इंचार्ज अवधेश कुमार की कार्यशैली से चोरो और अपराधियों में दहशत पैदा हो गई है। क्षेत्र में चोरी की वारदातें काफी कम हो गयी हैं। मालूम हो कि विगत दिनों पत्नी की तबियत अधिक खराब होने पर पत्नी को आस्था हॉस्पिटल में एडमिट कराकर निरंतर ड्यूटी करते रहे है तथा कोतवाली नगर की अतिसंवेदनशील चौकी क्षेत्र में त्रिस्तरीय पंचायत का चुनाव सकुशल सम्पन्न कराने में महती भूमिका निभाई। विगत 29 अप्रैल को आस्था हॉस्पिटल, देवा रोड, बाराबंकी में चैकी इंचार्ज अवधेश कुमार की पत्नी की कोरोना संक्रमण की वजह से मृत्यु हो गई। अंतिम संस्कार सम्पन्न कराने के बाद पुनः चैकी पर आकर आमजन की सेवा में लगातार तत्पर हैं। सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडाउन का कड़ाई से पालन करा रहे है। जिससे चौकी क्षेत्र की जनता को किसी भी प्रकार की कोई कठिनाई नही होने दे रहे है तथा गरीब मजदूरों की मदद के लिए हर समय तैयार रहते हैं।
कोरोनावायरस संकट के समय पुलिस के सामने कई चुनौतियां है, इस संकट के समय कानून और व्यवस्था बनाए रखने का काम चैकी इंचार्ज कर रहे हैं। कोरोनावायरस से फैली महामारी ने हिला कर रख दिया है। इस समय सार्वजनिक स्वास्थ्य आपातकाल की स्थिति है, ऐसी चुनौती शायद ही कभी आई होगी। एक तरफ इस महामारी से निपटने की जिम्मेदारी डॉक्टर, नर्स और अन्य स्वास्थ्यकर्मियों ने बखूबी संभाल रखी है तो दूसरी ओर आपदा की इस घड़ी में देश की शान्ति व्यवस्था बनाये रखना पुलिस की अहम जिम्मेदारी है। इस समय लाॅकडाउन, धारा-144, किसी इलाके को सील करने आदि की कवायद को मूर्त रूप दे रही है, इसके साथ-साथ कोरोनावायरस महामारी से देश को बचाने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग को महत्वपूर्ण बताया जा रहा है, जिसे लागू कराने की बड़ी जिम्मेदारी पुलिस विभाग की है, वह इसे बखूबी निभा रहे हैं सोमैया चैकी इंचार्ज। बदले हालात में पुलिस को अपने रूटीन सोच से बाहर निकलकर अन्यत्र सोचना शुरू करना होगा सोशल मीडिया पर शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के लिए अफवाह फैलाने वालों पर तत्काल कार्यवाही की जाऐगी।
श्री कुमार ने बताया कि क्षेत्र में पैदल गश्त कर लोगो को घरों में रहने के लिए जागरूक कर रहे हैं तथा कोविड के संक्रामण के फैलाव के बारे में जन-जन को अवगत करा रहे हैं। राष्ट्रीय आपातकाल एवं आपदा है एवं हम सब एक अपरिभाषित एवं अज्ञात शत्रु के विरुद्ध लड़ रहे हैं, जिसमें कि समयावधि की कोई जानकारी नहीं है। सदैव ही हमें सतर्क एवं एक होकर इसका मुकाबला करना पड़ेगा तथा जो भी उपाय शरीर तथा समाज की रक्षा के लिए आवश्यक हो, उसका इस्तेमाल करना होगा।

Don`t copy text!