आजादी की 75 वीं वर्षगांठ पर आजादी का अमृत महोत्सव का भव्य आयोजन कल

शमीम अंसारी बाराबंकी उत्तर प्रदेश

बाराबंकी 08 अगस्त2021(सूवि) उ0प्र0 शासन, संस्कृत अनुभाग से प्राप्त दिशा निर्देश के क्रम में जिलाधिकारी डॉ आदर्श सिंह के कुशल निर्देशन में ‘‘आजादी का अमृत महोत्सव‘‘ के अन्तर्गत कोकोरी घटना की वर्षगाॅठ के अवसर पर 09 अगस्त, 2021 को विविध कार्यक्रमों का भव्य आयोजन खंड विकास अधिकारी कार्यालय, बंकी के सामने शहीद स्मारक पर आयोजित किया जा रहा है। इस अवसर पर काकोरी शहीद स्मारक लखनऊ से भव्य आयोजन का लाइव प्रसारण/वर्चुअल माध्यम से किया जायेगा। सूचना विभाग की एल0ई0डी0 वैन के माध्यम से आजादी का अमृत महोत्सव का सीधा लाइव प्रसारण दिखाने के लिये लगायी गयी है।
आजादी का अमृत महोत्सव के अवसर पर कल 09 अगस्त को बंकी ब्लॉक स्थित शहीद स्मारक स्थल पर भव्यता के साथ विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा तथा सूचना विभाग उ0प्र0, लखनऊ की 02 एल0ई0डी0 वीडियो वैन द्वारा काकोरी शहीद स्मारक लखनऊ का लाइव प्रसारण/वर्चुअल माध्यम से दिखाया जायेगा। इस अवसर पर जनपद में प्रभात फेरी/तिरंगा यात्रा छाया चौराहा से कार्यक्रम स्थल तक निकाली जायेगी। जनपद के शहीद स्थलों की साफ-सफाई/रंगाई-पुताई सम्बन्धित खण्ड विकास अधिकारी/अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद/नगर पंचायत द्वारा किया जायेगा तथा शहीद स्थलों/शहीद स्मारकों/शैक्षणिक संस्थाओं आदि में दीप प्रज्वलन कार्यक्रम आयोजित होंगे तथा शहीदों के परिजनों का सम्मान भी किया जायेगा।
इस अवसर पर स्वतंत्रता संग्राम से सम्बन्धित देश भक्ति गीत, काकोरी शहीदों के सम्मान में तैयार लोकगीत की प्रस्तुति भी की जाएगी।
———————————–

Don`t copy text!