अब जनता के पास मजबूत विकल्प है: फैसल मलिक

पूर्व जिला महासचिव का साक्षात्कार

बाराबंकी। आगामी विधान सभा चुनाव 2022 में अगर सेक्यूलर पार्टी जो मुस्लिमों की हमदर्द बनने का स्वांग करती है अगर सच में उनका हित चाहती हैं तो 268 बाराबंकी विधान सभा से किसी मुस्लिम नेता को टिकट दे और उसको पार्टी के सभी नेता जिताये। उक्त विचार आई0एम0आई0 के पूर्व जिला महासचिव फैसल मलिक ने एसएम न्यूज 24 टाइम्स के क्राइम रिपोर्टर अब्दुल मुईद को बेबाकी से दिये गये साक्षात्कार में व्यक्त किये।

प्रश्न-1: क्या आपकी पार्टी आगामी विधान सभा चुनाव सदर सीट से लड़ेगी?
फैसल- बिल्कुल लड़ेगी, कुछ कथित पार्टी मुस्लिमों की हमदर्द बनती हैं लेकिन नवाबगंज से कभी किसी मुस्लिम प्रत्याशी को टिकट नहीं दिया, इसलिए हमारी पार्टी इस बार मुस्लिम प्रत्याशी को चुनाव के मैदान में उतारेगी और उसको जिताकर विधान सभा में मुस्लिमों की आवाज बुलंद करवायेगी।

प्रश्न-2 आपकी पार्टी की सक्रियता से सबसे ज्यादा नुकसान किस पार्टी को होगा?
फैसल- देखिए सबसे ज्यादा नुकसान उनका होगा जो मुस्लिमों के ठेकेदार बनते हैं, लेकिन विकास अपना करते हैं और साथ सबका चाहिए।

प्रश्न-3 आपकी पार्टी मुस्लिमों के लिए क्या करेगी, कोई एजेंडा है, या सब हवा हवाई है?
फैसल-आई0एम0आई पार्टी गरीब मजलूमों के साथ-साथ मुस्लिमों की तरक्की व बुनियादी शिक्षा और चिकित्सा के लिए कार्य करेगी। हमारी पार्टी विकास कार्य में कमीशन खाने वालों को बेनकाब करेगी और जो भी प्रत्याशी उतारा जायेगा वह जमीनी होगा न कि पैसे वाला धन्ना सेठ। पार्टी का एजेंडा कोई भी हवा हवाई नहीं। जनता पूर्व की सरकारों व वर्तमान की भाजपा सरकार से ऊब चुकी है इसलिए विकल्प के रूप में हमारी पार्टी है जो सिर्फ जनहित में कार्य करेगी।

प्रश्न-4 जनता में चर्चा है कि आपकी पार्टी भाजपा की बी0 पार्टी है और अप्रत्यक्ष रूप से भाजपा को फायदा पहुंचायेगी।?
फैसल- चर्चा उन्हीं की होती है जो गरीब मजलूमों की आवाज उठाते हैं, कोई भी अच्छा कार्य करो तो विरोधी एकजुट होकर अर्नगल आरोप लगाते हैं जिसका सत्य से कोई सरोकार नहीं होता है, विपक्षी पार्टियों के पास कोई उचित उत्तर न होने के कारण भ्रामक प्रचार करते हैं जो मुस्लिमों के ठेकेदार हैं उनको जनता जान चुकी है, वह खुद भी जान चुके हैं कि अब मुस्लिम कौम जागरूक हो चुकी है, इसलिए अपनी खींझ मिटाने के लिए गलतबयानी और प्रोपोगण्डा फैलाते हैं, ऊपर वाला झूठ बोलने वाले नेताओं को सद्बुद्धि दे यही मेरा कहना है।

प्रश्न-5 मुस्लिम वोट तो ज्यादातर समाजवादी पार्टी में जाता है, उसके बारे में आप क्या कहना चाहेंगे?
फैसल- देखिए, पहले मुस्लिमों के पास कोई मजबूत विकल्प नहीं था, उनको डराया जाता था कि फलां पार्टी तुम्हारी दुश्मन है, इसलिए इस पार्टी को वोट दो, लेकिन हमारी पार्टी एक मजबूत विकल्प के रूप में आप सबके साथ है, जनता में काफी मान सम्मान मिल रहा है, लगातार सदस्यों की संख्या बढ़ रही है इसलिए अन्य पार्टियों में हड़कम्प मचा हुआ है, वर्तमान में बसपा, कांग्रेस, सपा व भाजपा के कई वरिष्ठ नेता हमारी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर चुके हैं और कई आने वाले भी है। जिससे सभी विपक्षी दलों में सनसनी फैल गई है।

प्रश्न-6 आपकी पार्टी द्वारा प्रत्याशी उतारने से वाई0एम0 समीकरण पर कोई प्रभाव पड़ेगा?
फैसल-हाँ जरूर पड़ेगा, अब तक देखा जाए तो कई जगह जब समाजवादी पार्टी मुस्लिम प्रत्याशी उतारती है तो पार्टी के कार्यकर्ता तक मुस्लिम को वोट न देकर सजातीय व अन्य पार्टी के प्रत्याशी को वोट देते हैं, और जब अन्य बिरादरी का प्रत्याशी उतारा जाता है तो वह मुस्लिमों के वोटों को ठेकेदार बनकर ले लेता है और जीतने के बाद वह सबसे ज्यादा शोषण गरीब मुस्लिमों का ही करता है।

प्रश्न-7 जानता से क्या कहना चाहते हैं?
मलिक- जतना काफी जागरूक है, समझदार है, जनता ही फर्श से अर्श तक पहुंचाती है, लेकिन अर्श पर पहुंचने वाले बाद में जनता को भूल जाते हैं, इसलिए जनता को कभी नहीं भूलना चाहिए, जनहित में कार्य करना चाहिए और नेता ऐसा होना चाहिए जो सभी को साथ लेकर चले न कि वोटों के खातिर जनता का शोषण करे। वर्तमान सरकार मे सिर्फ फर्जी बयानबाजी की जा रही है।

Don`t copy text!