बंधों पर रखें कड़ी नजर, बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में कोई भूखा न सोए-CM

आलीमा शमीम अंसारी एसएम न्यूज24टाइम्स 9889609714

सीएम योगी की सख्त हिदायत;

गोरखपुर; मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिले के अधिकारियों की बैठक में सख्त हिदायत दी कि कोई बंधा नहीं कटना चाहिए। बंधों पर कड़ी नजर रखे। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत एवं बचाव का कार्य निरंतर जारी रखा जाए। कोई भी व्यक्ति प्रभावित क्षेत्रों में भूखा न सोए। इस बात की जिम्मेदारी मण्डलायुक्त, डीएम समेत सभी वरिष्ठ अधिकारियों की है। सभी के खाने पीने का मुकम्मल इंतजाम किया जाए।

सीएम योगी आदित्यनाथ, आयुष विश्वविद्यालय शिलान्यास स्थल एवं गुरु गोरखनाथ विश्वविद्यालय के लोकार्पण की तैयारियों का भौतिक निरीक्षण करने के बाद गोरखनाथ मंदिर के पीठाधीश्वर कक्ष में अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। उन्होंने सिंचाई विभाग के अधिकारी, एसडीएम और तहसीलदार निरंतर बंधों पर नजर रखे। कटाव की सूचना मिले तो तत्काल सुरक्षात्मक कार्य किए जाए। मण्डलायुक्त एवं डीएम से कहा कि बाढ़ बचाव एवं सुरक्षा कार्यों की नियमित समीक्षा करें। राहत बचाव कैंप जाएं और खुद इंतजाम जांचे। सभी कैंप में लोगों के उपचार के साथ पशुओं के उपचार का इंतजाम करें। पशुओं के लिए चारे की कमी नहीं होनी चाहिए। राहत बचाव किट की गुणवत्ता पर ध्यान रखे और उसका नियमित वितरण किया जाए।

शहरी क्षेत्र में जलभराव से लोगों को राहत दिलाएं

सीएम योगी आदित्यनाथ ने शहरी क्षेत्र में जलभराव पर नाराजगी व्यक्त किया। उन्होंने नगर आयुक्त एवं जीडीए के अधिकारियों को निर्देश दिया कि जल्द से जल्द जलभराव से लोगों को निजात दिलाए। जलभराव वाले इलाकों से जल्द पानी निकालने का इंतजाम करें। इस समस्या का स्थायी समाधान भी किया जाना चाहिए।

आगरा में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या आठ हुई, ठेके सील राष्ट्रपति के आगमन में सड़कों पर ट्रैफिक प्रबंधन का करें इंतजाम-;सीएम योगी

आदित्यनाथ ने राष्ट्रपति के आगमन को लेकर अधिकारियों से गहन मंत्रणा की। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति के दौरे के दिन ट्रैफिक प्रबंधन पर खास ध्यान दिया जाए। जरूरत पड़े तो उसकी रिहर्सल भी करें ताकि उस दिन कोई दिक्कत न आए। हमारी कोशिश होनी चाहिए कि पब्लिक को कम से कम दिक्कत हो। भटहट के पिपरी में आयुष विश्वविद्यालय के शिलान्यास कार्यक्रम स्थल से जल्द पानी निकालने के निर्देश दिए। पुलिस अधिकारियों को कहा, सुरक्षा को लेकर पूरी तरह चौकसी बरती जाए। कार्यक्रम स्थल में बिना चेकिंग के कोई न दाखिल हो सके। राष्ट्रपति के जाने के बाद भी पुलिस सड़कों पर रहे ताकि जनसभा से निकलने वाले लोगों को दिक्कत न आए।

निर्माणाधीन सड़कों पर रखे निगरानी,बारिश में बाधित न हो परिवहन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मोहद्दीपुर-जंगल कौड़िया फोरलेन, गोरखपुर-वाराणसी मार्ग और गोरखपुर-देवरिया मार्ग की प्रगति की समीक्षा की। खास कर उन्होंने गोरखपुर-वाराणसी मार्ग पर सर्वाधिक जोर दिया। कहा कि बारिश में इन सड़कों पर आवागमन बाधित न हो, इसके लिए कड़ी निगरानी रखी जाए। उन्होंने इन परियोजनाओं को निर्धारित अवधि में गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने की हिदायत दी।
विकास परियोजनाओं में गुणवत्ता एवं समय पर जोर; सीएम योगी आदित्यनाथ ने हिन्दुस्तान उवर्रक रसायन लिमिटेड (एचयूआरएल) और अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) को अक्तूबर तक पूर्ण करने के निर्देश दिए। बैठक में सीएम पूछने पर डीएम विजय किरण आनंद ने बताया कि रामगढ़ झील में जलकुंभी की सफाई काम पूर्ण हो गया है। नया सवेरा की साफ सफाई के लिए टेंडर की प्रक्रिया शुरू की जा रही है। फिलहाल नगर निगम की मदद से वहां सफाई कराई जा रही है। पैडलेगंज से लेकर नया सवेरा तक की सड़क के डिवाइडर पर ऑर्नामेंटल लाइटें भी लगाई जा रही हैं। सीएम ने उप्रअधीनस्थ सेवा चयन आयोग आयोजित प्रारम्भिक अहर्ता परीक्षा-2021 पीईटी पर भी डीएम से फीडबैक लिया।

आलीमा शमीम अंसारी एसएम न्यूज24टाइम्स 9889609714

Don`t copy text!