आबादी में सड़ रहा है मृत्यु पशु, संक्रामक रोग फैलने की प्रबल आशंका

मामुन अंसारी जिला ब्यूरो बाराबंकी(एस0एम0 न्यूज 24 टाइम्स)9044641489

-स्थानीय पुलिस व प्रशासन को ठेंगा दिखा रहा है दबंग।

बाराबंकी। जैदपुर थाना क्षेत्र के ग्राम कारेदेवन पुरवा के एक दबंग ने अंध विश्वास के चलते अपनी मृत भैंस के शव से तंत्रमंत्र करने के लिए और अपने आपको बहुत शक्तिशाली और धनवान हो बनाने के चक्कर में पूरे गांव का जीवन हराम कर दिया है यहां तक गांव के पशुओं ने भी बदबू के कारण खाना पीना छोड़ दिया है। पीड़ित थाने के चक्कर लगा रहा है लेकिन न्याय न मिल पाने पर आज प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को शिकायत करके पूरे मामले से अवगत कराया है।


प्राप्त जानकारी के अनुसार पीड़ित नारायण पुत्र शिवबालक के गांव के दबंग व सरहंग कुंवारे पुत्र मनीराम, निवासी पूरे कारेदेवन पुरवा, मजरे मुर्तजीपुर, थाना जैदपुर, जिला बाराबंकी ने मृत भैंस को बस्ती से लगभग 20 दूरी पर ही अपनी भूमि पर डाल दिया है, जिससे उसके अवशेष सड़ांध व दुर्गन्ध उत्पन्न कर रहे हैं। इस कारण गांव वालों का खाना रहना दुश्वर हो गया। यहां तक आस-पास के जानवर भी लाश को देखकर चारा खाना बंद कर दिया है। पूरे गांव में विकट समस्या उत्पन्न हो गई है, कई लोग पलायन करने पर मजबूर हैं। लोगों का जीवन संकट मय हो गया है, कई लोगों में संक्रमण फैलने की प्रबल संभावना बनी हुई। जब गांव के लोगों विपक्षी से ऐसा करने से मना किया तो उक्त विपक्षी गंदी-गंदी गालियां व जान से मारने की धमकी देता है और कहता है कि हमारी जमीन है हम कुछ भी तुम लोगों से क्या मतलब। विपक्षी खुलेआम कहता है कि भैंस को हम खुले में सड़ाकर इसकी हड्डियां निकालकर दीपावली में तंत्रमंत्र करेंगे जिससे हम बहुत शक्तिशाली और धनवान हो जायेंगे। पीड़ित ने थाने पर सूचना दी किन्तु विपक्षी के प्रभावशाली होने के कारण स्थानीय पुलिस कार्यवाही नहीं कर पा रही है। तब पीड़ित ने उच्चाधिकारियों एवं प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ को शिकायती प्रार्थना पत्र भेजकर न्याय की मांग की है।
अब देखना यह है कि क्या दबंग इसी तरह खुले आसमान के नीचे मृतक पशु को सड़ता रहेगा या गांव में भयंकर रोग फैलने पर ही कार्यवाही होगी। यह तो आने वाला समय ही बतायेगा।

मामुन अंसारी जिला ब्यूरो बाराबंकी(एस0एम0 न्यूज 24 टाइम्स)9044641489

Don`t copy text!