जनपद में समारोहपूर्वक मनाया गया राष्ट्रीय एकता दिवस

एसएम न्यूज़24टाइम्स नेटवर्क उत्तर प्रदेश भारत 9889789714

बहराइच 31 अक्टूबर। लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस 31 अक्टूबर ‘‘राष्ट्रीय एकता दिवस’’ के अवसर पर जनपद में विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित कार्यक्रम में जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र ने अपर जिलाधिकारी मनोज, मुख्य राजस्व अधिकारी अवधेश कुमार मिश्र, डिप्टी कलेक्टर राकेश कुमार मौर्य, प्रशिक्षु पी.सी.एस. अमन देओल सहित अन्य अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ सरदार बल्लभ भाई पटेल के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रृद्वासुमन अर्पित किये।

कलेक्ट्रेट सभागार में मौजूद लोगों को जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र ने राष्ट्रीय एकता दिवस का संकल्प दिलाया कि ‘‘मैं सत्यनिष्ठा से शपथ लेता हूॅ कि मैं राष्ट्र की एकता, अखण्डता और सुरक्षा को बनाएं रखने के लिए स्वयं को समर्पित करूंगा और अपने देशवासियों के बीच यह सन्देश फैलाने का भी भरसक प्रयत्न करूंगा। मैं यह शपथ अपने देश की एकता की भावना से ले रहा हूॅ जिसे सरदार बल्लभभाई पटेल की दूरदर्शिता एवं कार्यों द्वारा संभव बनाया जा सका। मैं अपने देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपना योगदान करने का भी सत्यनिष्ठा से संकल्प लेता हूॅं।
इस अवसर पर जिलाधिकारी डॉ. चन्द्र ने कहा कि राष्ट्र की एकता, अखण्डता और सुरक्षा के लिए सरदार बल्लभ भाई पटेल द्वारा दिये गये योगदान के लिए देश उन्हें सदैव याद करता रहेगा। उन्होंने कहा कि आज हम सभी लोगो को सरदार बल्लभ भाई पटेल के दिखाये गये मार्ग पर चल कर देश की एकता, अखण्डता के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए। हमारा यही कृत्य सरदार पटेल को सच्ची श्रृद्धांजलि होगी। कार्यक्रम को अपर जिलाधिकारी मनोज, मुख्य राजस्व अधिकारी अवधेश कुमार मिश्र व प्रशिक्षु पी.सी.एस. अमन देओल ने भी सम्बोधित कर सरदार बल्लभ भाई पटेल के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डाला। इसके पश्चात जिलाधिकारी डॉ. चन्द्र ने अन्य अधिकारियों के साथ शहीद पार्क स्थित सरदार बल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किये तथा शहीद पार्क में आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए सरदार बल्लभ भाई पटेल के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डाला।

एसएम न्यूज़24टाइम्स नेटवर्क उत्तर प्रदेश भारत 9889789714

Don`t copy text!