प्रदूषण फैलाने मंे पीछे नहीं है ईंट भट्ठा वाले

एसएम न्यूज़24टाइम्स के जिला ब्यूरो के साथ मसौली संवाददाता शांती वर्मा की रिपोर्ट मोबाइल नंबर 8707331705

बाराबंकी। एक ओर सरकार व माननीय न्यायालय तक अवैध खनन व प्रदूषण नियंत्रण के लिए कठोर कदम उठा रहे हैं वही विभाग की शिथिलता व मिलीभगत से क्षेत्र के भट्ठा मालिक लगातार खनन के साथ-साथ प्रदूषण फैलाने में पीछे नजर नहीं आ रहे है। लगातार खनन से किसानों की उपजाऊ व कीमती भूमि बरबाद हो रही है, खनन करने वाले इतने शातिर होते हैं कि सब जगह सेटिंग व गेटिंग करके अपना स्वार्थ सिद्ध करने में पीछे नही है। खनन माफियाओं के आगे स्थानीय प्रशासन नतमस्तक नजर आ रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्यालय बाराबंकी और प्रदेश की राजधानी से मात्र कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर पर्यावरण प्रदूषण की धज्जियाँ उड़ाकर रहरामऊ जंगल, कैलाशपुरी आश्रम के पास वन विभाग की मिलीभगत से अवैध भट्टठा संचालित किया जा रहा है। जहां एक ओर पर्यावरण संरक्षण के लिए सरकार करोड़ों रुपये पानी की तरह बहा रही वहीं जी0 के0एफ0 ब्रिक फील्ड मुश्कीनगर बिना किसी अनुमति के रास्ते चकरोडों, बागों, किसानों के खेतों से सटाकर अंधाधुंध खनन करके खुदाई की जा रही है। जिससे किसानों की कृषि योग्य भूमि व खेती किसानी बरबाद हो रही है।
इस सम्बंध में जब संवाददाता ने जब भट्टे के कर्मचारियों व मालिक से बात करना चाहा तो किसी तरह के संतोषजनक जवाब नही दे सकंे।

एसएम न्यूज़24टाइम्स के जिला ब्यूरो के साथ मसौली संवाददाता शांती वर्मा की रिपोर्ट मोबाइल नंबर 8707331705

 

Don`t copy text!