बादशाह का गाना ‘पानी-पानी’ विवादो में घिरा, बिना अनुमति किया जानवरों का इस्तेमाल

समाचार एजेंसी न्यूज़ एसएम न्यूज़ के साथ 9889789714

बॉलीवुड के मशहूर सिंगर और रैपर बादशाह  अक्सर चर्चाओं में बने रहते हैं। बादशाह अपने पसंदीदा ट्रैक ‘पानी-पानी’ को लेकर मुश्किल में आ गए हैं।

बॉलीवुड के मशहूर सिंगर और रैपर बादशाह अक्सर चर्चाओं में बने रहते हैं। वो अपने गानों से लोगों का खूब मनोरंजन करते हैं। वहीं कई बार ये अपने गानों को लेकर विवादों में भी फंस जाते हैं। रैपर एक बार फिर अपने पसंदीदा ट्रैक ‘पानी-पानी’ को लेकर मुश्किल में आ गए हैं। उनका ये गाना विवादों में घिर गया है।

ये है मामला:

दरअसल, रैपर बादशाह ने ‘पानी- पानी’ टाइटल ट्रैक वाले सॉन्ग में बिना परमिशन के ऊंट और घोड़ों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया गया है। इसके बाद एनिमल वेल्फेयर बोर्ड ऑफ इंडिया यानी AWBI ने सॉन्ग के प्रोड्यूसर्स को नोटिस जारी किया है। बोर्ड ने नीरज भट्‌ट, आदित्य देव और हितेन से 7 दिन के भीतर लिखित जवाब देने को कहा है।

लगा ये आरोप:

एनिमल वेलफेयर बोर्ड ऑफ इंडिया ने नोटिस जारी कर आरोप लगाया है कि, मेकर्स ने परफॉर्मिंग एनिमल (रजिस्ट्रेशन) रूल्स 2001 ही नहीं, बल्कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का उल्लंघन भी है। शिकायत में कहा गया है कि, इस गाने में जानवरों (ऊंट-घोड़ों ) का इस्तेमाल करने के लिए बोर्ड से कोई एनओसी नहीं ली गई थी। इसके साथ गाने में जानवरों के इस्तेमाल के साथ औरतों को बेइज्जत करने वाले, द्विअर्थी और अश्लील लफ्जों का भी इस्तेमाल किया गया है।

इन गानों पर भी कार्रवाई:

बता दें कि, बादशाह से पहले पंडितराव ने सिप्पी गिल और सिद्धू मूसवाला के सॉन्ग ‘बब्बर शेर’ और ‘भाई- भाई’ के खिलाफ बिना इजाजत के जानवरों का इस्तेमाल करने पर शिकायत दर्ज करा चुके हैं। इन सॉन्ग में भी एनिमल वेलफेयर बोर्ड ऑफ इंडिया ने नोटिस जारी किया था और अब इस मामले में बोर्ड सख्त कार्रवाई करने की तैयारी में है। आपको बता दें कि, बादशाह और अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस के इस गाने को 600 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं। दोनों सितारों ने इससे पहले ‘गेंदा फूल’ सॉन्ग में साथ काम किया था। दर्शकों को उनकी जोड़ी खूब पसंद आई थी। ये गाना हर युवा के जुबां पर चढ़ गया है।

समाचार एजेंसी न्यूज़ एसएम न्यूज़ के साथ 9889789714

Don`t copy text!