आर्थिक जंग का सामना करने वाले देश सीरिया ने अमरीका और पश्चिमी देशों से मुक़ाबले के लिए उठाया अहम क़दम, ईरान की जमकर की सराहना…

समाचार एजेंसी न्यूज़ एसएम न्यूज़ के साथ 9889789714

आतंकवादियों के छद्म युद्ध के साथ ही अमरीका के नेतृत्व में पश्चिम के आर्थिक युद्ध ने सीरिया की जनता को बहुत अधिक प्रभावित कर रखा है।

सीरिया के व्यापार और वाणिज्य मंत्री ने पत्रकारों से बात करते हुए इन प्रतिबंधों को आत्याचारपूर्ण और अन्यायपूर्ण क़रार दिया और कड़े शब्दों में इसकी निंदा की। जैसे ही सीरिया की बंदरगाह पर कोई समुद्री जहाज़ लंगर डालता है उसे तुरंत ब्लैक लिस्ट कर दिया जाता है, इस चीज़ ने हमारी आयात की प्रक्रिया को प्रभावित कर दिया है। सीरिया के इस मंत्री ने जो देश के आंतरिक व्यापार की स्थिति पर भी नज़र रखते हैं, सब्सिडी की कटौती की सरकारी योजनाओं की ओर इशारा किया। जिन लोगों की आय ज़्यादा है वह जल्द ही सरकारी सब्सिडी की लिस्ट से निकाल दिए जाएंगे और इस तरह से समाज के कमज़ोर वर्ग को सब्सिडी से ज़्यादा से ज़्यादा लाभ उठाने का मौक़ा मिलेगा। अमरीकी सैनिकों  द्वारा देश के ऊर्जा भंडारों पर नाजाएज़ क़ब्ज़े ने इस देश की आर्थिक स्थिति को और भी ख़राब कर दिया जिसकी वजह से देश की सरकार यह कड़ा और जटिल फ़ैसला लेने पर मजबूर हुई है, सीरिया के वाणिज्यमंत्री ने अम्र सालिम ने इस बारे में इस्लामी गणतंत्र ईरान की सहायता की सराहना की।
आर्थिक रणनैतिक क्षेत्र में ईरान के साथ हमारे सहयोग जारी हैं और हम दो भाईयों की तरह एक दूसरे के साथ खड़े हैं। सीरिया के वाणिज्यमंत्री ने कहा कि दमिश्क़, प्रतिरोध के मोर्चे विशेषकर ईरान की मदद से अमरीका और पश्चिम के अत्याचारपूर्ण प्रतिबंधों का सामना करने की क्षमता रखता है। (AK)

Don`t copy text!