इराक़ के हालात बिगड़े, आयतुल्लाह सीस्तानी के कार्यालय से जारी हुआ अहम बयान, ताबड़तोड़ गोलियों से गूंज उठा ग्रीन ज़ोन इलाक़ा.

समाचार एजेंसी न्यूज़ एसएम न्यूज़ के साथ 9889789714

इराक़ में हालिया संसदीय चुनाव के परिणाम को लेकर लोगों का ग़ुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया।

इन लोगों का कहना है कि चुनाव में धांधली हुई है जबकि सुरक्षा बलों और प्रदर्शनकारियों के बीच बग़दाद के ग्रीन ज़ोन इलाक़े में भीषण झड़पें हुई हैं। इर्ना ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि ग्रीन ज़ोन क्षेत्र की ओर बढ़ते प्रदर्शनकारियों को तितर बितर करने के लिए पुलिस को हवाई फ़ायरिंग करनी पड़ी जबकि वीडियो में देखा जा सकता है कि पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पें हो रही हैं।
सुरक्षा बलों ने प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले फ़ायर किए और हवाई फ़ायरिंग की। कुछ सूत्रों ने झड़पों में एक व्यक्ति के हताहत और 30 लोगों के घायल होने की सूचना दी है।
सरकारी सूत्रों या अस्पताल के सूत्रों ने अभी तक इस ख़बर की पुष्टि नहीं की है। क़ानून गठबंधन के प्रमुख नूरी अलमालेकी ने ट्वीट कर लोगों से शांति बनाए रखने और सार्वजनिक चीज़ों को नुक़सान न पहुंचाने की अपील की है। कुछ रिपोर्टों में भी यह कहा गया है कि इराक़ के वरिष्ठ धर्मगुरू आयतुल्लाहिल उज़मा सैयद अली सीस्तानी के कार्यालय से भी एक महत्वपूर्ण बयान जारी हुआ है।

Don`t copy text!