लेखपाल पर अवैध वसूली का आरोप, राष्ट्रपति से शिकायत

रिपोर्ट शमीम अंसारी: एसएम न्यूज24टाइम्स 9415526500

मामला ग्राम पंचायत दादरा का

बाराबंकी। एक तरफ सरकार भ्रष्टाचार समाप्त करने का दावा कर रही है वहीं दूसरी तरफ सरकारी कर्मचारी बिना घूस के कार्य करने में रूचि नहीं दिखा रहे हैं। ताजा मामला ग्राम पंचायत दादरा में तैनात लेखपाल के विरूद्ध पीड़ित ने देश के राष्ट्रपति को शिकायती प्रार्थना पत्र भेजकर घूसखोर लेखपाल के विरूद्ध तत्काल कार्यवाही की मांग की है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार राष्ट्रपति को भेजे गये शिकायती प्रार्थना पत्र के अनुसार पीड़ित मनोज कुमार पुत्र स्व0 गया प्रसाद निवासी ग्राम व पोस्ट दादरा, बाराबंकी का निवासी है। पीड़ित के पास अपनी कोई भी जमीन नहीं है। पीड़ित राधा कृष्ण मंदिर ट्रस्ट के मकान तथा मंदिर में निवास करता है। यही उसकी जीविका का साधन है। पीड़ित के पुत्र शिवम श्रीवास्तव का आई0टी0आई0 में नाम लिखाने के लिए ई0डब्लू0एस0 बनवाने के लिए आय प्रमाण पत्र की आवश्यकता थी परन्तु ऑनलाइन करने के बाद जांच में आये हल्का लेखपाल ने भानु प्रताप वर्मा ने रिपोर्ट लगाने हेतु रूपये दस हजार रूपये की मांग की। जबकि पीड़ित की इतनी हैसियत नहीं है, कि वह दस हजार रूपये दे सकें।
अब देखना यह है कि घूसखोरी की शिकायत पर प्रशासन क्या कार्यवाही करेगा या घूसखोर गरीब जनता की खून पसीने की कमाई इसी तरह लूटते रहेंगे यह तो आने वाला समय ही बतायेगा।

रिपोर्ट शमीम अंसारी: एसएम न्यूज24टाइम्स 9415526500

 

 

Don`t copy text!