शिक्षिकाओं के समय से स्कूल न आने से अभिभावक परेशान!

एसएम न्यूज़24टाइम्स मसौली संवाददाता अवधेश वर्मा शांती वर्मा की रिपोर्ट मोबाइल नंबर 8707331705

क्षेत्रवासियों ने जिलाधिकारी से किया शिकायत

बाराबंकी। एक ओर सरकार जहांँ करोड़ों रूपया बच्चों के भविष्य को उज्जवल बनाने के लिए खर्च कर रही है वहीं क्षेत्र की शिक्षिकाओं द्वारा समय से स्कूल न आने के कारण सैकड़ों बच्चों का भविष्य अंधकारमय होता जा रहा है। वहीं देर से आने के बाद शिक्षिकाएं मोबाइल में मधुमक्खी की भांति चिपकर फेसबुक, व्हाटसअप, मौज आदि चलाती रहती है और शिक्षण कार्य पर ध्यान न देने के कारण बच्चे इधर उधर घूमा फिरा करते हैं। इन सबसे परेशान होकर क्षेत्रवासियों ने सामूहिक शिकायती प्रार्थना जिलाधिकारी को भेजकर शिक्षिकाओं के खिलाफ विभागीय कार्यवाही करने की मांग की है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार भेजे गये शिकायती प्रार्थना पत्र में गांव वालों ने आरोप लगाया है कि विकास खण्ड मसौली अन्तर्गत ग्राम पंचायत याकूतगंज प्राथमिक विद्यालय व उच्च प्राथमिक विद्यालय खुशहालपुरवा में तैनात शिक्षिकाओं कभी भी समय से विद्यालय नहीं आती,यदि आ भी गई तो शिक्षण कार्य न कर मोबाइल पर व्हाट्सअप, फेसबुक, मौज व इस्ट्राग्राम चलाने में व्यस्त रहती है। जिससे गांव के बच्चे स्कूल जाते हैं तो वहां लापरवाही के कारण बच्चे शिक्षण कार्य से अलग होकर इधर उधर टहलते रहते हैं, जिससे बच्चों का भविष्य अंधकारमय होकर बेकार हो रहा है। गांव वाले जब देर से आने का कारण पूछते हैं तो यह लोग कभी बच्चा बीमार है, गाड़ी खराब हो गई थी, कभी यह बताती हैं कि देर से सोकर उठने के कारण समय से नहीं आ पाई हूं आदि बहाने बताकर टाल मटोल करके बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करती हैं।
अब देखना है कि क्या जिला प्रशासन उक्त शिक्षिकाओं का नियमित रूप से समय से आने पर जोर देगा या शिक्षिकाए अपनी मर्जी से स्कूल आती-जाती रहेंगी। यह तो आने वाला वक्त ही बतायेगा।

Don`t copy text!