“अपना ये टिकट हमको दे दो विधायक जी?”

कृष्ण कुमार द्विवेदी (राजू भैया)

कई विधायकों के लिए आ सकता है भाजपा नेतृत्व का फरमान!

चर्चा है कि भाजपा के टिकट काटो अभियान की चपेट में बेटिकट हो सकते हैं बाराबंकी के कई भाजपा विधायक?

माननीयों की कार्य- कुंडली के खराब ग्रहों पर है भाजपा नेतृत्व की नजर! टिकट चाहने वाले योद्धाओं ने शुरू कर रखी है आकाओं की गणेश परिक्रमा?

बाराबंकी। आगामी 2022 के चुनाव में भाजपा दोबारा सत्ता में लौटने को प्रतिबद्ध है। ऐसे में भाजपा प्रदेश के अपने कई बेपरवाह विधायकों का टिकट काट सकती है? खबर है कि भाजपा नेतृत्व की निगाह बाराबंकी के भी कई विधायकों की कार्य -कुंडली पर है! जिनके खराब ग्रहों की वह बारीकी से पड़ताल कर रही है! प्राप्तस्पष्ट है कि यदि ऐसा हुआ तो आने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा नेतृत्व का फरमान ऐसे कई विधायकों को आ सकता है! कि “अपना ये टिकट हमको दे दो विधायक जी”?

उत्तर प्रदेश की सत्ता को दोबारा हासिल करने के लिए भाजपा पूरी तरह से सक्रिय है। भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व एवं राष्ट्रीय स्तर के बड़े से बड़े नेता भाजपा के पक्ष में माहौल खड़ा करने के लिए प्रदेश की खाक छान रहे हैं! उद्घाटन एवं लोकार्पण तथा शिलान्यास की बेला जारी है!ऐसे में अति विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भाजपा के रणनीतिकार वर्तमान विधानसभा में विधायक चुने गए कई माननीयों के आचरणों की भी पूरी जानकारी जुटा चुके हैं?अथवा जुटा रहे हैं? भाजपा नेतृत्व भाजपा विधायकों के कार्यों एवं उनके व्यवहार तथा उनकी सक्रियता के बारे में भारी पड़ताल कर रहा है! सनद हो कि पूर्व में भी भाजपा खेमे से ऐसी खबर आई थी कि भाजपा बेपरवाह अथवा काहिल टाइप के विधायकों का टिकट काट सकती है?

चर्चा है कि भाजपा ने इस पर अपना पूरा होमवर्क लगभग पूरा कर लिया है! इस होमवर्क की चपेट में कई दर्जन विधायकों के नाम आए हैं? भाजपा नेतृत्व के द्वारा टिकट काटने की चर्चा को लेकर कई विधायकों ने अपने क्षेत्र में जमकर मेहनत भी करनी शुरू कर दी थी! सूत्रों का दावा है कि भाजपा की बारीक रूप से चल रही पड़ताल की नजर में बाराबंकी जनपद के भी कई विधायकों के नाम शामिल हैं? फिलहाल नामों का खुलासा तो नहीं हो पाया है लेकिन यह जरूर है कि चुने गए विधायकों में से कई टिकट ना पाकर यदि बेटिकट हो जाए तो यह अतिशयोक्ति नहीं होगी? पता चला है कि भाजपा नेतृत्व की निगाह में बाराबंकी के कई विधायकों की कार्य- कुंडली अत्यंत खराब है? ऐसे में यदि स्थिति ना बदली तो ऐसे कई विधायक भाजपा के टिकट को पाने से वंचित हो सकते हैं?

सनद हो कि भाजपा ने चुनाव के मद्देनजर अपनी पूरी ताकत अभी से ही झोंक रखी है। बूथ स्तर से लगाकर ऊपर तक भाजपा का नेतृत्व फूंक-फूंक कर कदम रख रहा है। खासकर भाजपा उन हारी हुई विधानसभा सीटों पर भी इस बार नजर गड़ाए है जहां पर भाजपा को पूर्व में कई बार से सफलता हासिल नहीं हो रही है!भाजपा किसी भी हालत में काहिल अथवा बेपरवाह या फिर विकास कार्य करवाने में असफल अथवा भाजपा सरकार के कामकाज को जनता तक ना ले जा पाने वाले विधायकों को टिकट देने के मूड में बिल्कुल नहीं है? सूत्र बताते हैं कि कई भाजपा विधायकों ने इसकी भनक लगते ही डैमेज कंट्रोल के लिए अपनी पूरी ताकत भी लगा रखी है? आम कार्यकर्ता हो या फिर जनता उनके सामने यह विधायक हनक -धमक से आते तो है! लेकिन अंदरूनी स्तर पर वे कहीं बेटिकट ना हो जाए इसके लिए चिंतित हो अपने आकाओं के सन्निकट भी हैं!

उधर दूसरी ओर पूर्व में भाजपा का टिकट पाने से चूके कई महायोद्धा इस बार टिकट हमीं को मिले इसके लिए अभी से सक्रिय हो चले हैं! अत्यंत विश्वस्त सूत्रों का दावा है कि पार्टी के रणनीतिकारों ने कार्यकर्ताओं तथा कराए गए सर्वे के माध्यम से इसका लगभग खाका तैयार करवा लिया है कि! किस विधायक को टिकट देने पर वह जीत सकता है और कौन टिकट पाने के बाद भी चुनाव हार सकता है?

भाजपा नेतृत्व इसकी भी टोह ले रहा है कि पार्टी के नाम पर चुनाव जीते विधायक ने जनता में अपनी व्यक्तिगत हैसियत क्या बनाई? वह जनता के नजदीक रहा अथवा जनता से दूर रहकर केवल मौज करता रहा? नेतृत्व की नजर इस पर भी है कि किस विधायक का विरोध जनता में सीधे है?फ़िलहाल ऐसी स्थिति में फंसे भाजपा विधायक का टिकट अनिश्चितता के झोल में है?

वहीं यह भी है कि लगातार बीत रहे कार्यकाल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले भाजपा विधायकों को पार्टी दोबारा चुनाव में दमदारी से उतारेगी! अब बाराबंकी में चार भाजपा विधायकों में से किसका टिकट कटेगा और किसका बचेगा? फिलहाल यह तो जाने भाजपा नेतृत्व! लेकिन इस पर अभी से भाजपा कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों तथा जनता की ही नहीं बल्कि विपक्ष की भी निगाहें लगी हुई है!
भाजपा के कई कार्यकर्ताओं ने वार्ता के दौरान कहा नेतृत्व को ऐसी पड़ताल तो करनी ही चाहिए कि जिसे उसने विधायक बनाया उसने कार्यकर्ताओं और जनता के लिए क्या किया! भाजपा नेतृत्व जो भी करेगा हम उसके साथ हैं। फिलहाल अब बाराबंकी में भाजपा नेतृत्व किसको फरमान जारी करेगा कि! “अपना ये टिकट हमें दे दो विधायक जी”? इसकी जानकारी के लिए अभी आने वाले समय का इंतजार तो करना ही पड़ेगा????

Don`t copy text!