ब्लाक प्रमुख समेत पांच लोगों पर जालसाजी और जमीन हड़पने का केस

मसौली संवाददाता अवधेश वर्मा शांती वर्मा की रिपोर्ट मोबाइल नंबर 8707331705

किसान की फरियाद पर एसपी ने दिया मुकदमे का आदेश मुकदमा दर्ज होने के बाद मचा हड़कंप

सफदरगंज । एक किसान की जमीन का कुछ लोगों ने कथित रूप से फर्जी बैनामा करा लिया। किसान को इसकी जानकारी हुई तो उसे जान से मार कर लाश गायब कर देने की धमकी मिली। यह भी आरोप है कि पता चला कि इस खेल के पीछे ब्लाक प्रमुख का हाथ है तो किसान ने ब्लाक प्रमुख से मिलकर अपनी व्यथा बताई मगर ब्लाक प्रमुख ने दी जान से मारने की धमकी देकर भगा दिया। कई दिन से पेंडिंग चल रहा है मामला जब एसपी अनुराग वत्स के पास पहुंचा तो उन्होंने मामले में तत्काल एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए। एसपी के आदेश पर सफदरगंज थाने में ब्लॉक प्रमुख समेत पांच लोगों के खिलाफ फर्जी दस्तावेजों से जमीन का बैनामा कराने जान से मारने की धमकी देने और दलित एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। मुकदमा दर्ज कराने वाले ने एसपी से यह भी बताया कि किस तरह ब्लाक प्रमुख द्वारा गरीबों की भूमि हड़पी जा रही है।

नकल निकलवाई तो चौंक पड़ा जितेंद्र:

सफदरगंज थाना के उधौली गांव निवासी जितेंद्र कुमार पुत्र परमेश्वर द्वारा दर्ज कराई गई एफआईआर में कहा गया है कि गांव में स्थित उसकी भूमि के बारे में पता लगा कि किसी ने बेच दिया है। लेकिन जब पूरी पड़ताल की गई और बैनामे की नकल निकलवाई तो पता चला कि उसकी भूमि सोहरबाग के निवासी सुभाष चंद्र ने कूट रचित दस्तावेजों के माध्यम से भेज दिया है। जिसने गवाह के रूप में अमरजीत वर्मा निवासी इंधौलिया, इकरामुल निवासी प्यारेपुर सरैया दर्ज है। एक अज्ञात व्यक्ति भी इस पूरे खेल में शामिल है। एसपी को दी गई तहरीर में जितेंद्र ने यह भी कहा है कि भूमि का विक्रय मूल्य 10 लाख दर्शाया गया है और कूट रचित मोबाइल नंबर और चेकों का प्रयोग किया गया है। वादी ने कहा है कि जब इस संबंध में इन लोगों से बात की गई तो इन लोगों से उसे जाति सूचक गाली देते हुए जान से मार कर लाश गायब कर देने की धमकी दी। यह भी बताया कि वह लोग पल्हरी निवासी ब्लॉक प्रमुख मोहम्मद रईस के आदमी हैं। जितेंद्र ने आरोप लगाया कि जब वह ब्लाक प्रमुख के पास अपनी समस्या लेकर गया तो ब्लॉक प्रमुख ने भी उसे जान से मार देने की धमकी देते हुए भगा दिया। आखिरकार इस मामले में पुलिस ने ब्लाक प्रमुख मोहम्मद रईस, इधौलिया निवासी अमरजीत वर्मा, सुभाष चंद्र इकरामुल व एक अज्ञात समेत 5 लोगों के खिलाफ कूट रचित दस्तावेजों का प्रयोग करके बैनामा कराना जान से मारने की धमकी देने समेत विभिन्न संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

महिला की भूमि हड़पने का भी आरोप-

जितेंद्र का कहना है कि इससे पहले भी ब्लॉक प्रमुख द्वारा उनके गांव की एक महिला सूका उर्फ चंद्रावती की भूमि हड़प ली गयी है। जिसका पिछले साल ही मुकदमा सफदरगंज थाने में दर्ज हुआ है। जितेंद्र ले यह भी आशंका जाहिर की है कि वह लोग उसकी हत्या करके लाश गायब कर सकते हैं। उधर इस संबंध में पुलिस का कहना है कि जांच पड़ताल की जा रही है जबकि इस संबंध में ब्लाक प्रमुख का पक्ष जानने की कोशिश की गई मगर संपर्क नहीं हो सका।

मसौली संवाददाता अवधेश वर्मा शांती वर्मा की रिपोर्ट मोबाइल नंबर 8707331705

Don`t copy text!