एक दिवसीय उन्मुखीकरण प्रशिक्षण शिविर का आयोजन

मसौली संवाददाता अवधेश वर्मा शांती वर्मा की रिपोर्ट मोबाइल नंबर 8707331705

मसौली बाराबंकी। ब्लाक संसाधन केंद्र बड़ागांव मसौली में मंगलवार को विद्यालय प्रबन्ध समिति के सदस्यों की एक दिवसीय उन्मुखीकरण प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया जिसमें ग्राम प्रधानों एव सीएमसी सदस्यों के अधिकार एव दायित्वों की जानकारी दी गयी।

भाजपा जिला महामंत्री अरविंद मौर्या ने दीप प्रज्वलित कर प्रशिक्षण कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने बेसिक शिक्षा में अनेकों सुधार किया है। वर्तमान समय में डीबीटी के माध्यम से सभी अभिभावकों के खातों में यूनिफॉर्म, स्वेटर व जूता -मोजा खरीदने के लिये धनराशि भेज दी है।आप सभी की जिम्मेदारी है कि सरकार के मंशानुरूप प्राप्त धनराशि का उपयोग करे जिससे परिषदीय विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों का मन विद्यालय में लगे व मन लगाकर अपनी शिक्षा को पूर्ण कर माता -पिता का नाम रोशन करे। उन्होंने कहा कि सरकार का यह प्रयास है कि कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित न रहे है जिसके लिए मोदी योगी सरकार निरन्तर प्रयासरत है और परिषदीय स्कूलों को मॉडल स्कूल बनाने के लिए कायाकल्प जैसी योजनाओं के माध्यम से आज सरकारी स्कूल कान्वेंट स्कूलों की बराबरी कर रहे है।

खण्ड़ शिक्षा अधिकारी राजेंद्र सिंह ने सभी आगंतुकों को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्यों को विद्यालय विकास में योगदान करने को कहा, साथ ही नियमित मासिक बैठक नियमित अनुश्रवण में सभी सदस्यों की भागीदारी सहित कई तरह के दायित्व की जानकारी दी। श्री सिंह ने विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्यों को विद्यालय की व्यवस्था में सुधार लाने के गुर बताए और समय समय पर मध्याह्न भोजन, सामाजिक अंकेक्षण के साथ साथ शिक्षकों द्वारा समय सारणी के अनुरूप कक्षा संचालन करने की बातें कही। बीईओ ने ऑपरेशन कायाकल्प के तहत शासन द्वारा निर्धारित 19 पैरामीटर्स पर समन्यव स्थापित कर सभी बिंदुओं को पूर्ण करने की प्राथमिकता देकर जल्द -जल्द से कार्य पूर्ण करने में सहयोग की अपील की।

 

इस मौके पर प्रधान धरौली सुमन राव , भयारा प्रधान रंजीत कुमार, वरिष्ठ शिक्षक मेवालाल, एआरपी डॉ बनवारी लाल, धीरेंद्र प्रताप सिंह, विवेक कुमार गुप्ता,आईटी टीचर कमलेश कुमार, मीना बांसफोर ,सुरेश चंद्र, प्रदीप श्रीवास्तव, संजय श्रीवास्तव सहित कार्यालय स्टाफ संदीप पटेल ,हरिश्चंद्र वर्मा, अस्फी किदवाई, कहकशा खान सहित अन्य शिक्षक व शिक्षकाएँ मौजूद रही।

मसौली संवाददाता अवधेश वर्मा शांती वर्मा की रिपोर्ट मोबाइल नंबर 8707331705

 

Don`t copy text!