हमारा आंगन हमारे बच्चे कार्यक्रम का आयोजन

मसौली संवाददाता अवधेश वर्मा शांती वर्मा की रिपोर्ट मोबाइल नंबर 8707331705

मसौली बाराबंकी। मंगलवार को ब्लाक संसाधन केंद्र बड़ागांव में हमारा आंगन हमारे बच्चे कार्यक्रम का आयोजन किया गया। ग्राम प्रधान नूर फातिमा ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए कहा कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य है कि आंगनबाड़ी केंद्रों पर पढ़ने वाले बच्चों की शिक्षा को मजबूत हो क्योंकि जब बच्चो की नीव मजबूत होगी तभी बच्चो का भविष्य मजबूत होगा।

ग्राम प्रधान नूर फातिमा ने कहा कि बच्चे कच्ची मिट्टी के समान होते है जिन्हें जिस सांचे में ढाला जायेगा वैसा ही उनका भविष्य बनेगा।सरकार का उद्देश्य है कि जब बच्चे आंगनबाड़ी से निकलकर बेसिक विद्यालयों में पहुंचे तो उनके पास पर्याप्त जानकारियां हो ताकि आगे की पढ़ाई करने में उन्हें असुविधा न महसूस हो। खण्ड शिक्षा अधिकारी राजेन्द्र सिंह ने कहा कि सरकार बच्चों की शिक्षा का स्तर प्री प्राइमरी में ही मजबूत करना चाहती है। आंगनबाड़ी व शिक्षा विभाग के संयुक्त कार्यक्रम के तहत आंगनबाड़ी वाले में पढ़ने वाले बच्चों को बेहतर शिक्षा देने के लिए उक्त आयोजन किया गया है उन्होंने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को आंगनबाड़ी की शिक्षा का स्तर मजबूत करने को कहा। खंड शिक्षा अधिकारी ने कहा कि इस उत्सव का उद्देश्य आंगनबाड़ी के बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराना है। जिससे वह कक्षा एक में पहुंचे तब उनके पास ज्ञान की कमी न हो।
एसआरजी शिक्षक अवधेश कुमार पांडेय एव ब्लाक अध्यक्ष सुरेशचन्द्र ने कहा कि सरकार आंगनबाड़ी केंद्रों पर ही बच्चों को अधिक से अधिक जानकारी देने का प्रयास कर रही है जिससे कि अगली कक्षाओं में बच्चे बेहतर प्रदर्शन कर सकें। संकुल शिक्षक जमाल अहमद के संचालन में आयोजित कार्यक्रम में शिक्षिका एकता मिश्रा ने बच्चों को अक्षर एव अंक ज्ञान के लिए कैसे प्रेरित करे जिसका बोध कराया। इस मौके पर संजय श्रीवास्तव, अमृता श्रीवास्तव, सुभाषचंद्र, बनवारीलाल, विवेक कुमार, प्रमिला, भावना राणा, उर्मिला, रेखा श्रीवास्तव प्रधान प्रतिनिधि नूर मोहम्मद सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

मसौली संवाददाता अवधेश वर्मा शांती वर्मा की रिपोर्ट मोबाइल नंबर 8707331705

 

Don`t copy text!