काली शक्तिपीठ मन्दिर में चल रही श्रीमद् भागवतकथा

एसएम न्यूज़24टाइम्स के जिला ब्यूरो के साथ मसौली संवाददाता अवधेश वर्मा शांती वर्मा की रिपोर्ट मोबाइल नंबर 8707331705

मसौली बाराबंकी। कस्बा मसौली स्थित काली शक्तिपीठ मन्दिर में चल रही श्रीमद् भागवतकथा में गुरुवार को कथावाचिका ज्योतिमा शास्त्री ने शिव-पार्वती विवाह का प्रसंग सुनाया। प्रसंग सुन श्रद्धालु भाव विभोर हो गए।

कथावाचिका ने शिव विवाह का वर्णन करते हुए कहा कि पर्वतराज हिमालय की घोर तपस्या के बाद माता जगदंबा प्रकट हुईं और उन्हें बेटी के रूप में उनके घर में अवतरित होने का वरदान दिया। इसके बाद माता पार्वती हिमालय के घर अवतरित हुईं। बेटी के बड़ी होने पर पर्वतराज को उसकी शादी की चिंता सताने लगी। कहा कि माता पार्वती बचपन से ही बाबा भोलेनाथ की अनन्य भक्त थीं। एक दिन पर्वतराज के घर महर्षि नारद पधारे और उन्होंने भगवान भोलेनाथ के साथ पार्वती के विवाह का संयोग बताया।
उन्होंने कहा कि नंदी पर सवार भोलेनाथ जब भूत-पिशाचों के साथ बरात लेकर पहुंचे तो उसे देखकर पर्वतराज और उनके परिजन अचंभित हो गए, लेकिन माता पार्वती ने खुशी से भोलेनाथ को पति के रूप में स्वीकार किया। कथावाचिका ने विवाह प्रसंग के दौरान सुंदर भजनों की प्रस्तुति भी दी। इस मौके पर कमल सिंह, राधेश्याम कनौजिया, गुड्डू मौर्या, रविन्द्र यादव, अरविंद, रमेश वर्मा, राम कृपाल मौर्या, गुड्डू यादव, कमलाशाह वर्मा,अमरीश वर्मा सहित तमाम भक्तगण मौजूद रहे।

एसएम न्यूज़24टाइम्स के जिला ब्यूरो के साथ मसौली संवाददाता अवधेश वर्मा शांती वर्मा की रिपोर्ट मोबाइल नंबर 8707331705

Don`t copy text!