मसौली सफदरगंज क्षेत्र में होलिका दहन को लेकर तैयारियां हुई तेज

रिपोर्टर-मसौली बारावंकी अवधेश कुमार वर्मा

मसौली बारावंकी होली का इंतजार खत्म हुआ. आज 17 मार्च को गुरुवार के दिन होलिका ​दहन किया जाएगा, इसके अगले दिन 18 मार्च को दिन शुक्रवार के दिन रंगों की होली पूरे देश मे मनाई जाएगी, वही होलिका दहन को लेकर आज बाराबंकी जिले की तहसील नवाब गंज क्षेत्र इन्धौलिया,जलालपुर, सफदरगंज ,रसौली,बांसा ,शरीफ उधौली ,शाहपुर ,अम्बौर ,इचौलिया दादरा, चिलौकी ,सैदाबाद ,प्रतापगंज अकबरपुरधनेठी ,चदवारा ,याकूतगंज धरौली, नसीनगर ,जैदपुर,राजापुर, सहजादपुर ,जकरिया,लक्ष्बरबजहा, सफदरगंजचौराहे की बात करे तो बाजारों मे बिक्री जोरों पर लोगों की तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं,

होलिका दहन को लेकर लोग लकड़ियां, गोयठा आदि जमा करने में जुट गए हैं। शहर के मुख्य चौक-चौराहों पर होलिका दहन को लेकर तैयारियां भी कर रहे हैं। आपसी भाईचारे का प्रतीक होली त्योहार को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा हैं। आज रात्रि में जिले भर में होलिका दहन किया जाएगा।

त्यौहार पर साम्प्रदायिक सौहार्द्र न बिगड़े इसके लिए सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रहे इसके लिए हर चौराहा पर एवं होलिका दहन के स्थान पर पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे।

होली के त्यौहार पर लोगों में पहले से ही काफी उत्साह नजर आ रहा है। त्यौहार को लेकर बाजार में भी अलग ही रंगत दिखाई दे रही है। हालांकि रंग, पिचकारी की कीमतों में पिछले साल की अपेक्षा 15 से 20 प्रतिशत तक महंगाई हुई है। बावजूद इसके इसका असर बाजार पर दिखाई नहीं दे रहा है। दुकानों पर जमकर रंग-गुलाल बिक रहे हैं। होलिका दहन को लेकर भी समितियां तैयारियों में जुटी हुई हैं। पिछले सालों की तरह होलिका दहन किया जाएगा। त्यौहार पर किसी तरह का झगड़ा या विवाद न हो इसके लिए प्रमुख चौराहों सहित संवेदनशील इलाके में पुलिस बल तैनात रहेगी, और हम सबको भी प्रशासन का सहयोग करना चाहिए।

Don`t copy text!