पेलोसी ने ट्रम्प से कहाः आपको हमेशा के लिए इम्पीच कर रहे हैं

अमरीकी हाउस ऑफ़ रिप्रेज़ेन्टेटिव की अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी ने इस देश के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प से कहा है कि आपको हमेशा के लिए इम्पीच किया जा रहा है, सिनेट का नतीजा चाहे कुछ भी हो।
पेलोसी ने शनिवार को एचबीओ टीवी चैनल से इंटरव्यू में ट्रम्प को संबोधित करते हुए कहाः “आपको हमेशा के लिए इम्पीच किया जा रहा है, इस बात से फ़र्क नहीं पड़ता कि सिनेट क्या करती है, यह कभी मिट नहीं पाएगा।”
उन्होंने कहाः “अगर राष्ट्रपति सुन रहे हों तो मैं उन्हें बताना चाहूंगी कि उन्हें हमेशा के लिए इम्पीच किया जा रहा है, उन्हें इसलिए हमेशा के लिए इम्पीच किया जा रहा है क्योंकि उन्होंने अपने व्यक्तिगत हित के लिए एक बाहरी देश को प्रभावित करने के लिए राष्ट्रपति कार्यालय का इस्तेमाल किया। ऐसा करके उन्होंने हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा को नुक़सान पहुंचाया, उन्होंने संविधान की रक्षा के लिए जो क़सम खायी थी, उससे धोखा किया और उन्होंने हमारी चुनावी प्रक्रिया में ईमानदारी को ख़तरे में डाल दिया।”
अमरीकी संसद के निचले सदन हाउस ऑफ़ रिप्रेज़ेन्टेटिव में, जिसमें डेमोक्रेट्स की तादाद ज़्यादा है, ट्रम्प के ख़िलाफ़ इम्पीचमंट के चार्जेज़ को आधिकारिक रूप से भेजने के लिए मतदान हुआ। इस क़दम से ऊपरी सदन सिनेट में इम्पीचमंट की प्रक्रिया शुरु हो गयी।
हाउस ऑफ़ रिप्रेज़ेन्टेटिव में ट्रम्प के ख़िलाफ़ इम्पीचमंट के लिए 193 के मुक़ाबले में 228 वोट पड़े ताकि सिनेट, अपने व्यक्तिगत राजनैतिक हित साधने के लिए युक्रेन पर राजनैतिक दबाव डालने और डेमोक्रेट्स सांसदों को गवाही व दस्तावेज़ हासिल करने से रोकने के लिए संसद के काम में रुकावट डालने के लिए सत्ता का दुरुपयोग करने पर ट्रम्प के ख़िलाफ़ कार्यवाही करे।

Don`t copy text!