यमन का जनरल सुलैमानी कौन है, जिसने अमरीका, इस्राईल और सऊदी अरब की ईंट से ईंट बजा रखी है??

समाचार एजेंसी न्यूज़ एसएम न्यूज़ के साथ 9889789714

जनरल क़ासिम सुलैमानी के नाम से जहां आतंकवादी गुट दाइश और इस्राईल की रूह कांपती थी वहीं उनके नाम का डंका पूरी दुनिया में बज रहा है।

कहा जाता है कि यमन में एक जनरल सुलैमानी है जिसे अमरीका, इस्राईल और आले सऊद काफ़ी समय से तलाश कर रहे हैं। जनरल अब्दुल्लाह अस्सलाह (फ़र्ज़ी नाम) के बारे में कहा जाता है कि वह यमन के जनरल सुलैमानी हैं। उनके बारे में अमरीका, इस्राईल और सऊदी अरब पिछले 10 साल से पता लगा रहे हैं कि यह व्यक्ति कौन है जिसने यमन की जनता को इस योग्य बना दिया कि वह आज सारे अमरीकी डिफ़ेंस सिस्टम के बावजूद दुनिया के संवेदनशील स्थान (अराम्को..) पर भी मीज़ाइल मारने की शक्ति रखते हैं। अमरीका और आले सऊद पिछले दिनों यमन के अराम्को प्रतिष्ठान पर हमले का मास्टर माइंड अब्दुल्लाह अस्सलाह को ही मानते हैं लेकिन हक़ीक़त यह है कि जनरल शहलाई ने न केवल ड्रोन और मीज़ाइल टेक्नालाजी बनाने के फ़ार्मूले यमन तक पहुंचाए हैं बल्कि अब तक सैकड़ों नहीं हज़ारों लोगों का सैन्य प्रशिक्षण किया कि जो आले सऊद और इस्राईल के लिए इन मीज़ाइल्ज़ और ड्रोन टेक्नालाजी से कहीं ज़्यादा ख़तरनाक है।

जनरल शहलाई को यमन का जनरल सुलैमानी कहा जाता है। अमरीका ने उनके बारे में जानकारी देने वालों को 10 मिलियन डॉलर देने का एलान किया है।  अपनी सारी कोशिशों के बावजूद दुनिया की सारी ख़ुफ़िया एजेन्सी आज तक इस जनरल को तलाश नहीं कर सकी है।

समाचार एजेंसी न्यूज़ एसएम न्यूज़ के साथ 9889789714

Don`t copy text!