शिक्षक ही जीवन में ज्ञान का प्रकाश फैलाते है,गुलाबचंद तिवारी

अवधेश वर्मा विशेष संवाददाता मसौली जनपद बाराबंकी एसएम न्यूज़ 24 टाइम्स 8707331705

मसौली बाराबंकी। शिक्षक समाज सुधारक होते है सेवानिवृत्ति के बाद समाज के प्रति उनकी जिम्मेदारी और बढ़ जाती है क्योंकि शिक्षक ही जीवन में ज्ञान का प्रकाश फैलाते है, जिससे बच्चे अपने जीवन और करियर को सही दिशा में अग्रसर करते हैं।

उक्त बातें बुधवार को ब्लाक संसाधन केंद्र बड़ागांव (मसौली) में सेवानिवृत्त शिक्षक कल्याण परिषद के तत्वावधान में आयोजित सेवानिवृत्त शिक्षक अलंकरण समारोह को सम्बोधित करते हुए परिषद के प्रांतीय मंत्री गुलाबचंद तिवारी ने कही उन्होंने कहा कि शिक्षक कभी सेवानिवृत्त नहीं होते हैं। वे हमेशा समाज के लोगों को एक नई दिशा प्रदान करते हैं। उन्होंने अपने वरिष्ठ शिक्षक साथियों के साथ जुड़े अपने बरसों पुराने अनुभवों को यादकर उनके सेवानिवृत होने पर स्वस्थ दीधार्यु जीवन की कमाना की।
सेवानिवर्त्त उप बेसिक शिक्षा अधिकारी बलवन्त पाल ने कहा कि हमारा सहयोग हमेशा सेवानिवर्त्त शिक्षको के साथ है जरूरत पड़ने पर हम कन्धे से कन्धा मिलाकर शिक्षको का साथ देंगे। बैठक को सम्बोधित करते हुए संगठन के अध्यक्ष रूप नरायन वैसवार ने कहा कि सेवानिवृत्त शिक्षकों के साथ किसी प्रकार का शोषण व भ्रष्टाचार बर्दास्त नहीं किया जायेगा। उन्होंने शिक्षक वर्ग को मेहनती और दूसरों के पालक वर्ग में भी शामिल होने की बात कही। उन्होंने कहा कि समाज निर्माण में शिक्षक की अहम भूमिका होती है। जिसकी जिम्मेदारी सभी को समझनी होगी सेवानिवृत्त शिक्षकों से संगठित रहने का आह्वान किया। सेवानिवर्त्त शिक्षक संघ के ब्लाक अध्यक्ष ओमप्रकाश वर्मा ने सेवानिवर्त्त शिक्षको एव शिक्षिकाओं को आसश्वत करते हुए कहा कि संगठन के संचालन में पूरी तरह पारदर्शिता का ध्यान रखा जाएगा। किसी भी प्रकार की शिकायत का मौका नहीं दिया जायेगा।
सेवानिवृत्त शिक्षक अनिल कुमार श्रीवास्तव लल्लू के संचालन में आयोजित कार्यक्रम में सेवानिवृत्त शिक्षक मो0 नईम व 80 वर्ष पार कर चुके वरिष्ठ शिक्षक घिराउलाल , मो0 शमीम, हरिनाम सिंह को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम को खण्ड शिक्षा अधिकारी राजेन्द्र सिंह, प्राचार्य डॉ0 बलराम वर्मा, देवी प्रसाद मिश्रा, सिध्यौर ब्लाक अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद, फतेहपुर अध्यक्ष अवध शरण वर्मा, अवधराम वर्मा,रामनरेश वर्मा, रामकुमार, जग्गनाथ विश्वकर्मा, विश्राम सिंह यादव, सहित तमाम सेवानिवर्त्त शिक्षक एव शिक्षिकाएँ मौजूद रही।

अवधेश वर्मा विशेष संवाददाता मसौली जनपद बाराबंकी एसएम न्यूज़ 24 टाइम्स 8707331705

Don`t copy text!