बदायूं जिले में 129 माफिया, अपराधी और तस्करों की जब्त होगी संपत्ति, चलेगा बुलडोजर|

मुकीम अहमद अंसारी संवाददाता (एसएम न्युज24 टाइम्स) सहसवान- बदायूं 9719216984

जिले भर के थानों में अब तक 129 माफिया, अपराधी और तस्करों को चिह्नित किया जा चुका है।

बदायूं। बदायूं जिले में शातिर अपराधियों की अब खैर नहीं। पुलिस ने उनके खिलाफ कार्रवाई करने का अभियान शुरू कर दिया है। जिले भर के थानों में अब तक 129 माफिया, अपराधी और तस्करों को चिह्नित किया जा चुका है। इनमें तीन अपराधियों पर एनएसए लगा है। जबकि दो भूमाफिया और एक अपराधी की मौत हो चुकी है। पुलिस ने उनकी करोड़ों की संपत्ति चिह्नित की है। एक-एक करके सभी की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की जाएगी। उनके मकान -दुकानों पर बुलडोजर चलाया जाएगा।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. ओपी सिंह के आदेश पर जिले भर में शातिर अपराधियों पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। पिछले कुछ दिनों से शातिर अपराधियों, भूमाफिया और तस्करों को चिह्नित किया जा रहा है। अब तक 129 माफिया, अपराधी और तस्करों को चिह्नित किया जा चुका है। इनमें 17 अपराधी, 96 भूमाफिया, तीन मादक पदार्थों के तस्कर, 12 गो तस्कर और एक माफिया शामिल है। पुलिस के मुताबिक इन सभी अपराधियों के खिलाफ करीब 421 मामले दर्ज हैं। शातिर अपराधियों पर 250, भूमाफिया पर 75, मादक पदार्थों की तस्करी के 35, गोतस्करी के 57 और चार अन्य मामले दर्ज हैं। इनमें 45 अपराधियों को गिरफ्तार करके जेल भेजा जा चुका है। इसके अलावा एक गोतस्कर, एक भूमाफिया और एक अपराधी पर पुलिस की ओर से एनएसए भी लगाया जा चुका है। तो वहीं 44 गैंगस्टर के मामले दर्ज किए गए हैं। 39 गुंडा एक्ट और 18 अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोली गई है। इन अपराधियों में एक शातिर अपराधी और दो भूमाफिया की मौत हो चुकी है। पुलिस ने सभी अपराधियों की करोड़ों की संपत्ति चिह्नित की है। बताया जा रहा है कि अभी और भी अपराधियों को चिह्नित किया जा रहा है। उन्हें भी इस सूची में शामिल किया जाएगा।

पिछले दिनों से जिले की पुलिस कई अपराधियों की संपत्ति जब्त कर चुकी है। इनमें दातागंज के भटौली गांव निवासी संजीव उर्फ सीटू गुप्ता, सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला खंडसारी निवासी शराफत और खेड़ा नवादा के एक आरोपी की लाखों की संपत्ति जब्त हो चुकी है। जिले में अपराधियों को चिह्नित करने का काम अभी चल रहा है। उनकी संपत्ति भी चिह्नित की जा रही है। किसी शातिर अपराधी को बक्शा नहीं जाएगा। उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। उनकी संपत्ति जब्त होगी।

मुकीम अहमद अंसारी संवाददाता (एसएम न्युज24 टाइम्स) सहसवान- बदायूं 9719216984

Don`t copy text!