एसटीएस का फर्जीवाड़ा: डायरेक्टर जेल में, एजेंट विलुप्त , निवेशकों में हड़कम्प!

मो0 शमीम अंसारी-एस0एम0 न्यूज 24 टाइम्स

बंटी-बबली की कम्पनी में करोड़ों की वसूली करने वाले एजेन्ट हो गये मिस्टर इण्डिया!

 

बाराबंकी। एसटीएस कम्पनी के वसूली एजेन्ट मिस्टर इण्डिया की तर्ज पर पैसा वसूलकर गायब हो गये हैं, लेकिन निवेशकों के सम्पर्क में नहीं आ रहे हैं जिससे निवेशकों की धड़कने तेज हो गई हैं। कई निवेशक तो सदमें में जी रहे हैं। जनपद में कई फर्जी कम्पनियां संचालित हैं, वहीं एसटीएस के नाम से लोगों का रूपया आरडी चलाकर प्रतिमाह जमा करके मेच्युरिटी पर प्लाट देने का झांसा देकर करोड़ों डकारने वाले कम्पनी के डायरेक्टर अब सलाखों के पीछे पहुंच गये हैं वही इस खबर से जनपद के कई निवेशक धीरे-धीरे दौड़ भाग चालू कर दिया है। कम्पनी के कुछ निवेशक आज कड़कड़ाती धूप में बेहाल स्थिति में अपनी जमापूंजी प्राप्त करने के लिए दौड़ भाग करते हुए नजर आये। वहीं बंटी और बबली को मु0अ0सं0-2499/2021 अ0धारा 138 एन0आई0 एक्ट थाना कोतवाली नगर, बाराबंकी में न्यायालय श्रीमान अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट, कोर्ट संख्या-11, बाराबंकी ने तलबी आदेश जारी किया है।
एसटीएस के निवेशकों में शामिल राजकुमार पुत्र लल्लूराम निवासी लखपेड़ाबाग, थाना कोतवाली नगर, बाराबंकी ने बताया कि हमारा लगभग 54 हजार रूपया इन लोगों ने फर्जी कम्पनी बनाकर हड़प कर लिया है। अब देने में आना कानी कर रहे हैं वसूली एजेंट मिस्टर इण्डिया की भांति गायब हो गये हैं। वहीं अजव्वा थाना कोठी निवासी नागसेन पुत्र प्रभूदीन ने बताया कि हमारी जमापूंजी कम्पनी के एजेंटों ने झूठ बोलकर हड़प कर लिया है। हमारा पूरा परिवार सदमें में है। कोठी उसमानपुर निवासी अमित कुमार पुत्र जुग्गीलाल ने बताया कि साहब हमारा 40 हजार रूपया इन बेईमानों ने धोखें से लेकर भाग गये हैं। इन लोगों को सख्त से सख्त सजा मिले। बंजरिया थाना फतेहपुर, बाराबंकी निवासी महेन्द्र पुत्र गिरीश चन्द्र ने बताया कि हमारा 94 लाख रूपया इस कम्पनी में फंसा है। वहीं लखपेड़ाबाग की निवासिनी गायत्री पत्नी अशोक ने बताया कि 82 लाख रूपया एसटीएस ने हड़प लिया है।
शहर के बंटी-बबली के लखनऊ जेल मंे मु0अ0सं0 252/2020 अ0धारा 504, 506, 420 आई0पी0सी0 थाना गाजीपुर, जिला लखनऊ बंद होने की खबर जब से निवेशकों तक पहुंची है तो खलबली मच गई, और पूर्व से लंबित कई मुकदमों में अब कार्यवाही तेज हो गई है, वही दर्जनों लोग पुलिस के पास पहुंचकर अपने साथ हुई ठगी की शिकायत दर्ज करा रहे हैं। कम्पनी के कई सदस्य पुलिस के रडार पर पहुंच गये हैं जल्द ही गिरेगी इन पर गाज। निवेशकों की जमापूंजी हड़पने वालों हड़कम्प मच गया है। अगर न्यायालय संज्ञान न लेती तो इस कंपनी में निवेश करने वाले लाखों छोटे-बड़े निवेशकों के पैसे डूब जाते। बंटी-बबली के खिलाफ आपराधिक साजिश करने और धोखाधड़ी करने का मामला भी दर्ज कराया गया है। शहर के निवासी प्रमोद कुमार वर्मा पुत्र जगदीश वर्मा व अन्नपूर्णा वर्मा पत्नी प्रमोद कुमार वर्मा निकट त्रिलोकी कोल्ड स्टोरेज, गायत्री नगर, बाराबंकी जिला कारागार लखनऊ में निरूद्ध हैं, जिन पर मुकदमों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। निवेश योजनाओं के द्वारा लाखों़ भोले-भाले निवेशकों से धन जुटाया है। गौरतलब है कि पोंजी स्कीम में निवेशकों को दूसरे जमाकर्ताओं से हासिल पैसे से रिटर्न दिया जाता है।

Don`t copy text!