अमरीका के 20 राज्यों ने ट्रम्प सरकार के खिलाफ की अदालत में शिकायत !

https://www.smnews24.com/?p=4543&preview=true

अमरीका के 20 राज्यों के एटार्नी ने जनरलों ने हथियार निर्माण के डिज़ाइन को थ्रीडी रूप में इंटरनेट पर प्रकाशित करने की वजह से ट्रम्प सरकार के याचिका दायर की है।
स्पूतनिक न्यूज़ के अनुसार यह मुक़द्दमा इस लिए दायर किया गया है ताकि ट्रम्प सरकार इन डिज़ाइनों को इंटरनेट पर प्रकाशित किये जाने पर रोक लगाए।
गुरुवार को जारी बयान में कहा गया है कि अमरीका के 20 राज्यों के न्यायवादियों ने याचिका दायर करके हथियारों की थ्री डी  डिज़ाइन को इंटरनेट पर प्रकाशित कराए जाने की ट्रम्प सरकार की कोशिश को चुनौती दी है।
न्यूयार्क की एटार्नी जनरल लेशिया जेम्स ने कहा कि इंटरनेट पर इन डिज़ाइनों के प्रकाशन से हर किसी के लिए यह संभ हो जाएगा कि वह इन डिज़ाइनों को डाउनलोड करे और स्वंय ही हथियार बना ले।
बहुत से लोगों का कहना है कि ट्रम्प सरकार के इस फैसले से अमरीका में हिंसा और बढ़ेगी और अपराधियों को अधिक सरलता से हथियार मिलेंगे।
हालांकि फेडरल अदालत ने नवंबर 2019 में एक आदेश जारी करके हथियार निर्माण की डिज़ाइन के प्रकाशन पर रोक लगा दी थी लेकिन ट्रम्प सरकार नये नियम बना कर इस अदालती आदेश से बच कर यह काम करना चाह रही है।
अमरीका में फायरिंग की घटनाओं में आए दिन लोग मारे जाते रहते हैं जिसकी वजह से जनता में विरोध हो रहा है लेकिन ट्रम्प सरकार, चुनाव में हथियार बनाने वाली कंपनियों की लॅाबी से सहयोग की वजह से कानून बदलने पर तैयार नहीं है।

Don`t copy text!