रेलमार्ग के दोहरीकरण के नाम पर मिट्टी के अवैध खनन का कारोबार चरम पर….

शान्ती देवी अवधेश वर्मा विशेष संवाददाता मसौली जनपद बाराबंकी एसएम न्यूज़ 24 टाइम्स 8707331705

मसौली बाराबंकी। सफदरगंज थाना क्षेत्र से होकर गुजरी लखनऊ अयोध्या रेलमार्ग के दोहरीकरण के नाम पर मिट्टी के अवैध खनन का कारोबार चरम पर है। रेलवे के नाम बने परमिट से खनन करके मिट्टी खुलेआम बेची जा रही है। रेलवे के नाम पर माफिया खनन का काम रात दिन जारी रखते हैं। दिन में रेलवे को मिट्टी जाती है तो रात के अंधेरे में क्षेत्र के खाली प्लाटों को मिट्टी पहुंचाई जा रही है। बताते चले कि लखनऊ- अयोध्या रेलमार्ग के दोहरीकरण का कार्य तेजी से चल रहा है वर्तमान समय में मुश्कीनगर से लक्षबरबजहा के बीच रेलवे लाइन के दोहरीकरण के लिए मिट्टी डाली जा रही हैं जिसके लिए औलियालालपुर निवासी विनय कुमार वर्मा के खेत से मिट्टी खनन का परमिशन बना हुआ है लेकिन रेलवे के लोगो लगे डम्फर खुले आम क्षेत्र के निर्माणधीन मकानों एव खाली प्लाटों की पटाई कर रहे हैं।

 पास रेलवे का, मिट्टी पहुंच रही खाली प्लाटों में

रेलवे दोहरीकरण में जितने भी डंपर या ट्रैक्टर ट्राली लगे हैं, उन्हें सरकारी तौर पर मिट्टी लाने ले जाने की अनुमति मिलती है। जिसका फायदा उठाकर मिट्टी आपूर्ति करने वाले ठेकेदार अवैध कारोबार शुरू कर दिये हैं। सरकारी पास के बहाने जरूरत से ज्यादा मिट्टी की खोदाई कर इन वाहनों के जरिए रात्रि के अंधेरे में क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर मिट्टी आपूर्ति की जा रही है।

यहाँ फर्जी तरीके से डाली गयीं मिट्टी

रेलवे दोहरीकरण में लगे ठेकेदार रेलवे विभाग को चूना लगाते हुए बिना अनुमति के जगह जगह महंगे दामो पर मिट्टी डाल रहे है उदाहरण के तौर पर कुछ ऐसे स्थान है जिनकी पटाई रेलवे के डंफरो से हुई है जिसमे सफदरगंज- बांसा रोड़ पर स्थित निर्माणधीन पिन्टू अग्रवाल के मकान में, इसी रोड़ पर स्थित गुप्ता ट्रेडर्स में, पूर्व प्रधान चंदवारा अब्बास अली की मार्केट में,, रसौली- सुरसण्डा मार्ग पर स्थित अन्नू जयसवाल के गौदाम में, मुश्कीनगर- करमुल्लापुर रोड़ पर तालाब एव नाले की पटाई, इंजीनियर आर एस बी महाविद्यालय सफदरगंज, सफदरगंज- बदोसराय मार्ग पर स्थित गुप्ता बीज भंडार के निर्मणाधीन मकान मे ,मुश्किनगर जूबेर बेहना आलाम बेहना पुत्रगण मोलहेहाजी के मकान पर ,चंदवारा निवासी जाफर पुत्र मुन्ना के निर्माणधीन प्रतिष्ठान सहित अन्य अन्य स्थानों पर मिट्टी पटाई रेलवे में लगे डंफरो के जरिये हो रही है। खनन विभाग एव निर्माण कंपनी के विभागीय अधिकारियों को इसकी जानकारी है, लेकिन गठजोड़ के बंधन में बंधे होने से सभी ने आंखों पर पट्टी बांध रखी है।

शान्ती देवी  अवधेश वर्मा विशेष संवाददाता मसौली जनपद बाराबंकी एसएम न्यूज़ 24 टाइम्स 8707331705

Don`t copy text!