सोशल मीडिया पर फैल रही अफवाहों पर रोक लगायें:- वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. ओपी सिंह

मुकीम अहमद अंसारी संवाददाता (एसएम न्युज24 टाइम्स) सहसवान- बदायूं 9719216984

बदायूँ। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. ओपी सिंह के निर्देश पर वर्तमान में संवेदनशील माहौल के दृष्टिगत सोशल मीडिया के संबंध में मंडी चौकी के समीप एक लॉन में डिजिटल वालंटियर्स की गोष्ठी आयोजित की गयी। जिसमें सभी थानों से कम्प्यूटर ऑपरेटर के साथ 20-20 सक्रिय डिजिटल वालंटियरों ने प्रतिभाग किया।

अलापुर रोड पर स्थित एक लॉन में आयोजित डिजिटल वालंटियर्स की गोष्ठी को संबोधित करते वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. ओपी सिंह ने कहा, डिजिटल के कई प्लेटफार्म हैं, जिस पर लोग अपनी बात रख सकते हैं। ऐसे में पुलिस हर प्लेटफार्म पर नजर रखती हैं। कुछ लोग जाने अंजाने ऐसी हरकत कर जाते हैं, जिसमें उनकी मंशा नहीं होती, लेकिन आये मैसेज को बिना पढ़े और बिना उसकी सत्यता जाने आगे बढ़ा देते हैं, ऐसा करने से उन्हें बचना चाहिये। डिजिटल वालंटियर अपने थाना क्षेत्र के इलाके में नजर रखें, हर जानकारी साझा करें। जिस पर पुलिस उसको संज्ञान लेगी। जो वालंटियर सोशल मीडिया से ज्यादा परिचित नहीं है, ट्वीटर नहीं चलाना जानते, हर थाने में कंप्यूटर ऑपरेटर हैं, उनकी मदद लें ओर सीखें। जिससे वे पुलिस की हर समय मदद कर सकें।
एसपी सिटी प्रवीण सिंह चौहान ने वर्तमान में विद्यमान संवेदनशील माहौल के दृष्टिगत सोशल मीडिया पर भड़काऊ अथवा समाजिक सद्भाव के लिए हानिकारक सोशल मीडिया पर भ्रामक प्रचार-प्रसार, अफवाहों को फैलने से रोकने के संबंध में जानकारी दी। इसके साथ ही पुलिस द्धारा किये जा रहे सराहनीय कार्यों की सोशल मीडिया पर सद्धभावनापूर्ण पोस्ट एवं ट्वीट करने निर्देश दिये। सोशल मीडिया पर झूठी, वायरल, भ्रामक, अफवाहों को रोकने में सहयोग मांगा। एसपी ग्रामीण सिद्धार्थ वर्मा, सीओ सिटी आलोक मिश्र, प्रतिसार निरीक्षक हकीमुद्दीन, प्रभारी निरीक्षक मीडिया सेल अवनीश कुमार मौजूद थे।

मुकीम अहमद अंसारी संवाददाता (एसएम न्युज24 टाइम्स) सहसवान- बदायूं 9719216984

Don`t copy text!