सरकार की जनविरोधी नीतियों से लोग आत्महत्या कर रहे हैं: विनय सिंह

ABDUL MUEED

बाराबंकी। देश में मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों के कारण शिक्षा, स्वास्थ्य,रोजगार की हालत खराब है गरीब, किसान, बेरोजगार छात्र आत्महत्या तक कर रहे हैं, देश और संविधान के धर्मनिरपेक्ष स्वरूप को नष्ट किया जा रहा है, देश व प्रदेश की सरकारें देश में धार्मिक उन्माद को बढ़ावा दे रही है, और पुलिस सीबीआई, ईडी आयकर आदि की स्वायत्ता समाप्त हो चुकी है, इनका दुरुपयोग किया जा रहा है।।
उक्त विचार रखते हुए किसान सभा के जिला अध्यक्ष विनयकुमार सिंह ने कहा प्रदेश में कानून का राज नहीं रह गया है किसानों की फसलों को छुट्टा जानवर चरकर नष्ट कर रहे हैं ।।
किसान सभा के उपाध्यक्ष प्रवीण कुमार ने कहा कि सेना में जवानों की भर्ती में अग्निपथ स्कीम के नाम पर सेना भी जवान संविदा की तरह रह जाएंगे। प्रदेश में सूखे की स्थिति उत्पन्न हो रही है, नहरों की सफाई ना होने के कारण टेल तक पानी नहीं पहुंच रहा पा रहा है अतिक्रमण के नाम पर अधिकारियों द्वारा पटरी दुकानदारों का उत्पीड़न किया जा रहा है, देश में महंगाई बढ़ कर असहनीय हो गई है,आम जनता गरीबी से आम जनता गरीबी से परेशान है फिर भी सरकार ने खुले अनाज पर भी जीएसटी लगाकर और महंगा कर दिया है।।
किसान नेता श्याम सिंह ने कहा कि छुट्टा जानवरों को पकड़कर को गौरवान्वित आश्रय स्थल में बंद किया जाए, बंद जानवरों को आश्रय स्थल के बाहर पाए जाने पर केंद्र प्रभारी पर मुकदमा दर्ज किया जाए।
भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के जिला सचिव ब्रजमोहन वर्मा ने कहा कि नहरों की सफाई टेल तक अभिलंब कराई जाए बिजली कटौती बंद की जाए और बिजली की दर कम कर सस्ती की जाए।।
वहीं जिला सह सचिव शिवदर्शन वर्मा ने कहा कि सेना में भर्ती के नाम पर अग्निपथ योजना को तत्काल बंद किया जाए तथा कृषि उत्पादों को एमएसपी पर खरीद गारंटी कानून अविलम्ब बनाए जाएं।।
जिला सह-सचिव कौसर हुसैन ने कहा कि अनाज पर लगी जीएसटी तत्काल वापस ली जाए।।
अंत में 6 सूत्रीय ज्ञापन राष्ट्रपति के नाम संबोधित जिलाधिकारी के माध्यम से दिया गया प्रदर्शन में अंकुर वर्मा अनुराग यादव नैमिष सिंह ,सुमित सिंह ,संदीप कुमार, सच्चिदानंद, मिथलेश ,आशीष वर्मा, भूपेंद्र ,लवकुश वर्मा, सर्वेश यादव, लव त्रिपाठी, , रामनरेश, स्वप्निल वर्मा मुनेश्वर बक्स वर्मा, समर सिंह, संदीप तिवारी ,महेंद्र यादव ,आशीष शुक्ला आदि लोग आदि थे।

Don`t copy text!