जिलाधिकारी डाॅ0आदर्श सिंह की अध्यक्षता में,बैठक आहूत की गई।

बाराबंकी: रिपोर्ट शमीम अंसारी: एसएम न्यूज24टाइम्स 9415526500

बाराबंकी: कलेक्ट्रेट स्थित डीआरडीए गांधी सभागार में जिलाधिकारी डाॅ0आदर्श सिंह की अध्यक्षता में देर शाम राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अन्तर्गत स्वास्थ्य सेवाओं के सम्बन्ध में जिला स्वास्थ्य समिति(डीएचएस) की शासी निकाय(गवर्निंग बाडी) की बैठक आहूत की गई। बैठक के दौरान राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन का क्रियान्वयन, टीकाकरण, संस्थागत प्रसव, आशा का भुगतान, संचारी रोग पखवाड़ा, प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना, जननी सुरक्षा योजना, परिवार कल्याण कार्यक्रम, प्रधानमंत्री मातृत्व वन्दना योजना, जनपद रैकिंग, डैशबोर्ड, आरसीएच, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र/उपकेन्द्र की क्रियाशीलता के सम्बन्ध में समीक्षा की गई।

जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिया कि जिन कार्यक्रमों के नोडल अधिकारी लक्ष्य के सापेक्ष पूर्ति करने में लापरवाही बरत रहे है, उनकी बैठक करके लक्ष्य के सापेक्ष पूर्ति करना समय से सुनिश्चित कराये। उन्होंने कहा कि जिन सीएचसी/पीएचसी में मानक के अनुरूप कार्य नहीं हो रहा है, उन एमओआईसी के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जाये। बैठक के दौरान आयुष्मान कार्ड की समीक्षा के दौरान धीमी प्रगति पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त की तथा लक्ष्य के सापेक्ष आयुष्मान कार्ड बनाये जाने के लिए सम्बन्धित को निर्देशित किया। जिलाधिकारी ने समीक्षा करते हुए कहा कि जन्म मृत्यु पंजीकरण एवं आरसीएच सहित अन्य पोर्टल पर डाटा एंट्री ससमय सुनिश्चित की जाये। जिलाधिकारी ने कोविड-19 टीकाकरण में प्रगति लाये जाने के लिए जिला प्रतिरक्षण अधिकारी को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि रोस्टर बनाकर अधिक से अधिक कोविड टीकाकरण कराया जाये। बैठक में जिलाधिकारी ने एमओआईसी जैदपुर के अनुपस्थित पाये जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए वेतन बाधिक करने के लिए मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिया।
बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी, मुख्य चिकित्साधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक, मुख्य चिकित्सा अधीक्षिका, समस्त अपर मुख्य चिकित्साधिकारी, समस्त एमओआईसी, अपर जिला सूचना अधिकारी, यूनिसेफ, पार्थ व डब्लूएचओ के प्रतिनिधि सहित सम्बन्धित विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

बाराबंकी: रिपोर्ट शमीम अंसारी: एसएम न्यूज24टाइम्स 9415526500

Don`t copy text!