चोरों की गैंग मे शामिल होकर करवाते थे सर्राफा कारोबारी चोरी, पुलिस व एसओजी टीम ने किया खुलासा, तीन सर्राफा कारोबारियों पर लगेगा गैंगस्टर

मुकीम अहमद अंसारी संवाददाता (एसएम न्युज24 टाइम्स) बदायूं 9719216984

बदायूं। चोरों के साथ सर्राफा कारोबारियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट तहत कार्रवाई होगी। चोरों ने चोरी के ज्वेलरी को बेच दिया था। जिन ज्वेलर्स के यहां बेचा था उन पर भी कार्रवाई होगी। कई अन्य सर्राफा कारोबारियों के नाम भी जांच में उजागर हुए हैं। एसओजी टीम और सदर कोतवाली पुलिस ने 2 दिन पहले शहर समेत आसपास इलाकों में हुई चोरी की कुछ घटनाओं का खुलासा किया था। टीम ने बजरूल, साहिल और शारिक को पकड़ा था। बजरूल कादरचौक के इस्माइलपुर गांव, साहिल सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के नगला शर्की गांव और शारिक शहर के मोहल्ला नाहर खां सराय का रहने वाला है। इनके पास से तकरीबन 93 हजार रुपए और ज्वेलरी सहित तमंचे मिले थे।
तीनों आरोपियों ने पूछताछ में चोरी की घटनाएं कबूली थी। इन्होंने बताया कि सर्राफा कारोबारी प्रियांश रस्तोगी निवासी श्रीरामनगर कालोनी, अंचल रस्तोगी और सचिन वर्मा निवासी मढ़ई चौक थाना कोतवाली को बेच दिया था। टीम ने इन तीनों सर्राफों को भी धर लिया। सभी को जेल भेजा गया। सर्राफों के पास से भारी मात्रा में सोने-चांदी के जेवरात भी मिले, जो चोरों से खरीदे गए थे। अब शहर के कुछ अन्य सर्राफों के नाम भी धीरे-धीरे सामने आने लगे हैं। मामले की जांच में कुछ सर्राफा कारोबारियों के नाम और सामने आने लगे हैं। इनमें कुछ शहर के हैं तो कुछ बिसौली व वजीरगंज कस्बों में दुकानें चला रहे हैं। SP देहात सिद्धार्थ वर्मा ने बताया, “चोर गैंग समेत सर्राफा कारोबारी गिरोह बनाकर काम कर रहे थे। ऐसे में इस पूरे गिरोह के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। साथ ही चोरी के जेवरात खरीदकर अर्जित की गई इनकी संपत्तियां भी जब्त होंगी। जांच जारी है। किसी को बख्शा नहीं जाएगा।

मुकीम अहमद अंसारी संवाददाता (एसएम न्युज24 टाइम्स) बदायूं 9719216984

Don`t copy text!