उझानी में पशु तस्करों ने किया पालतू गाय का वध,पुलिस ने अज्ञात पशु तस्करों के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा।

मुकीम अहमद अंसारी

बदायूं। उझानी नगर में कुछ अज्ञात पशु तस्करों ने गद्दीटोला इलाके से एक पालतू गाय को चोरी कर उसका वध कर मांस अपने साथ ले गए जबकि गाय का सिर व अन्य अवशेष मौके पर छोड़ कर फरार हो गए। आज शनिवार की सुबह जब हाइवे के समीप लोगों ने गाय के अवशेष देखे तो उनमें रोष फैल गया।गौकसी की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर गाय के अवशेषों का निस्तारण कराने के साथ अज्ञात पशु तस्करों के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज कर लिया। पुलिस पशु तस्करों का सुराग लगाने में जुट गई है।

ज्ञात रहे कल शुक्रवार की रात नगर के मौहल्ला गद्दीटोला के रहने वाले प्रेमपाल नामक नागरिक के घर के बाहर बंधी उसकी गाय अज्ञात पशु तस्कर खोलकर ले गए। जब सुबह प्रेमपाल और उसके परिजन जागे तब बंधी गाय नदारद देख उसकी खोजबीन शुरू कर दी। बताते हैं कि इस हाइवे स्थित एक पैट्रोल पम्प के पीछे एक गाय का सिर और अन्य अवशेष देख वहां से गुजर रहे नागरिकों ने देखे तो उनमें सनसनी फैल गई। गाय के अवशेष पड़े होने की सूचना पर प्रेमपाल अपने परिजनों के साथ मौके पर पहुंच गया।
बताते हैं। कि प्रेमपाल ने गाय के वध की सूचना पुलिस को दी जिस पर पुलिस मौके पर पहुंच गई और वारदात की जानकारी करने पर पुलिस ने गाय के अवशेषों को दफन करा दिया।
बताते हैं।कि पुलिस ने गौकसी करने वालो की सुराग तेज कर दी। पुलिस ने एक दंपति को हिरासत में लेकर पूछताछ करनी शुरू कर दी है। सूत्रों की माने तब दंपति ने गौकसी की वारदात को अंजाम देना स्वीकर किया था। और इसमें शामिल तीन अन्य के नाम भी पुलिस को बताएं है। खबर लिखे जाने तक पुलिस ने किसी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई नही की है। तथा इस वारदात में शामिल लोगों को जेल भेजने की तैयारी में जुट गई है।
विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं ने पुलिस को दिया ज्ञापन, कड़ी कार्रवाई की मांग:- नगर में गौकसी की वारदात से हिन्दू संगठनों में रोष फैल गया। विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ता नगर संयोजक शिवम शर्मा के नेतृत्व में कोतवाली पहुंचे और गौवंश की हत्या पर गहरा रोष जताते हुए पुलिस को एक ज्ञापन देकर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

*मुकीम अहमद अंसारी संवाददाता (एसएम न्युज 24 टाइम्स) बदायूं 9719216984*

Don`t copy text!