किसान परिवारो को 10-10 लाख रूपये की आर्थिक सहायता दे। ……….मो0 मोहसिन

सगीर अमान उल्लाह जिला ब्यूरो बाराबंकी

बाराबंकी 16 मार्च  देश की मोदी सरकार की गलत नीतियो के चलते जनता को महंगा ईधन खरीदने पर मजबूर होना पड रहा है। केन्द्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क 3 रूपये प्रतिलीटर बढाकर अवाम के साथ घोर अन्याय किया है। इन्टरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल के दाम कम होने पर जो देश की अवाम सस्ते दामो पर पेट्रोल डीजल का सपना देख रही थी उनके सपनो पर मोदी सरकार ने एक्साईज ड््यूटी का तीर चलाकर बडा झटका दिया है जिसके लिये इस देश की जनता देश के तानाशाह प्रधानमंत्री को कभी माफ नही करेगी। विगत 13 मार्च को असमय हुयी भारी वारिश, ओलावृृष्टि से तबाह किसान को प्रदेश के मुखिया फसल नुकसान का आंकलन करके फसल का मुआवजा तथा मृृतक किसान परिवारो को 10-10 लाख रूपये की आर्थिक सहायता दे।
उक्त उद््गार जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मो0 मोहसिन ने आज जनपदीय कचेहरी में जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष पेट्रोल और डीजल पर एक्साईज ड््यूटी बढाने पर देश के प्रधानमंत्री को प्रेषित ज्ञापन तथा भारी वारिश, ओलावृृष्टि से तबाह किसान की फसलो की क्षतिपूर्ति तथा मृृतक किसानो को दस-दस लाख रूपये दिये जाने का ज्ञापन मुख्यमंत्री को प्रेषित जिलाधिकारी के माध्यम से अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट को सौपने के पूर्व धरना प्रदर्शन के दौरान व्यक्त किये, कार्यक्रम का संचालन पार्टी प्रवक्ता सरजू शर्मा ने किया।
ज्ञापन प्रेषित करने के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि वैश्विक आर्थिक मंदी के बीच कच्चे तेल की कम मांग के कारण कच्चे तेल की कीमते लगातार गिर रही है लेकिन केन्द्र की भाजपा सरकार कच्चे तेल मे हुयी भारी गिरावट से आम लोगो को तेल के दामो में कमी करके मंहगाई से राहत देने के बजाय उत्पादन शुल्क लगाकर सरकारी खजाना भरने के व्यस्त है। प्रधानमंत्री के ईकनामिक एडवायजरी काउसिल के सदस्य डा0 निलेश शाह ने खुलासा किया है कि कच्चे तेल में हुयी भारी गिरावट से सरकार को अभी 3 लाख 40 करोड रूपये का फायदा हुआ है और बडे उत्पादक शुल्क से एक साल मे 40 हजार करोड रूपये का फायदा होगा। हम देश के प्रधानमंत्री से पूछना चाहते है कि महंगाई पर अंकुश लगाने के साथ सत्ता में आयी मोदी सरकार जब कच्चे तेल का दाम इतने कम हो गये तो इसका लाभ उपभोक्ता को क्यो नही दे रही है। कच्चे तेल के कम हुये दामो का लाभ जनता को न देना सरकार का महंगाई व भष्टाचार को बढवा देने वाला कदम है।
कांग्रेस अध्यक्ष ने जिलाधिकारी के माध्यम से देश के प्रधानमंत्री को प्रेषित तीन सूत्रीय ज्ञापन में जोरदार शब्दो से मांग की है अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कम हुयी कीमतो का फायदा सीधे जनता को मिले इसके लिये डीजल-पेट्रोल की कीमतो में 40 प्रतिशत की कमी की जाये। पेट्रोल तथा डीजल का वस्तु एवं सेवाकर के दामो में लाकर उसका उचित लाभ जनता को केन्द्र सरकार दिलाये तथा कच्चे तेल की कीमतो को देखते हुये पेट्रोल तथा डीजल पर उत्पाद शुल्क 2014 के स्तर पर लाया जाये। ज्ञापन के इसी क्रम में कांग्रेस अध्यक्ष ने विगत दिनो भारी बारिश तथा ओलावृष्टि से हुयी किसानो की फासल के नुकसान की क्षतिपूर्ति तथा मृृतक किसानो के परिवारजनो को 10-10 लाख की आर्थिक सहायता दिये जाने का मुख्यमंत्री को पे्रषित ज्ञापन अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट को सौपकर तत्काल फसल की क्षतिपूर्ति तथा मृृतक किसानो के परिवार को आर्थिक सहायता दिये जाने की मांग की।
जिलाधिकारी के स्तर से देश के प्रधानमंत्री तथा मुख्यमंत्री को प्रेषित ज्ञापन तथा धरना प्रदर्शन करने वालो में मुख्यरूप से कांग्रेस अध्यक्ष मो0 मोहसिन, पूर्व राज्यसभा सदस्य ए0पी0 गौतम, पूर्व विधायक राजलक्ष्मी वर्मा, नगर अध्यक्ष राजेन्द्र वर्मा फोटोवाला, सरजू शर्मा, अमरनाथ मिश्रा, शबनम वारिस, के0सी0 श्रीवास्तव, वीरेन्द्र प्रताप यादव, जयन्त गौतम, सुरेश चन्द्र वर्मा, विशाल वर्मा, प्रदीप मौर्या, सिकन्दर अब्बास रिजवी, मो0 इजहार, रामहरख रावत, अफाक अली, रमन द्विवेदी, सुनील चैधरी, प्रेम नरायण शुक्ला, अजीत वर्मा, अखिलेश वर्मा, मनोज पाण्डेय, हरिताश यादव, प्रीति शुक्ला, तस्लीमन खान, पिन्की पाण्डेय, नसरीन खातून, गुलफाम कुरैशी सहित सैकडो की संख्या में कांग्रेसजन मौजूद थे।

सगीर अमान उल्लाह जिला ब्यूरो बाराबंकी

Don`t copy text!