हत्या के दो माह बाद भी नहीं की पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज पीड़िता ने मुख्यमंत्री से लगाई गुहार।

मुकीम अहमद अंसारी

सहसवान । पुलिस की लापरवाही से चली गई लापता युवक की जान सूचना के बाद भी पुलिस ने नहीं किया लापता युवक को तलाश करने का कोई प्रयास लाश मिलने के लगभग दो माह बाद भी पुलिस ने नहीं की रिपोर्ट दर्ज मृतक युवक की मां ने मुख्यमंत्री सहित पुलिस के उच्च अधिकारियों को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गौहार लगाई है।

मुख्यमंत्री को भेजें शिकायती प्रार्थना पत्र में बताया है कि उसका पुत्र भगवानदास आयु लगभग 42 वर्ष 24 जून सन 2023 को सुबह लगभग 10:00 बजे घर से खेत पर गया था शाम तक वापस नहीं लौटा तब आसपास और रिश्तेदारियों में तलाश किया मगर उसका कोई पता नहीं चला घटना की सूचना तत्काल पुलिस को दी गई। पुलिस 4 दिन तक मामले को टालती रही 28 जून को पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज की मगर लापता युवक को तलाशने का कोई प्रयास नहीं किया जिस कारण पुलिस की लापरवाही से लापता युवक की जान चली गई 1 जुलाई को आठ दिन बाद लापता युवक की लाश सड़ी गली अवस्था में जंगल में पेड़ से लटकी मिली। लाश के दोनों घुटने जमीन पर टिके हुए थे पुलिस ने 2 जुलाई को शव का पीएम कराया चेहरा खराब होने के कारण मृतक भगवान दास की हड्डी और मां रामप्यारी के ब्लड का सैंपल लेकर परीक्षण हेतु लैब को भेजा गया पुलिस तब से लेकर अब तक भरोसा दिलाती रही की डीएनए होकर आने दो उसके बाद कार्रवाई की जाएगी। मृतका की मां लगभग 2 माह से पुलिस के चक्कर काट रही है मगर पुलिस इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।
शिकायती प्रार्थना पत्र में पीड़िता ने बताया है कि उसके पुत्र की हत्या की गई है और शव को आत्महत्या का रूप देने के लिए रस्सी से बांधकर पेड़ से लटका दिया गया। मृतक भगवान दास का मोबाइल गायब था लाश के पास से नहीं मिला पीड़िता ने उसी समय पुलिस को कुछ संदिग्ध लोगों के मोबाइल नंबर दिए थे मगर पुलिस ने मोबाइल नंबरों की सीडीआर नहीं निकलवाई और नहीं ही मृतक युवक के मोबाइल नंबर की सीडीआर निकलवा कर जांच पड़ताल की। पीड़िता लगभग दो माह से कोतवाली के चक्कर लगा रही है मगर पुलिस हत्या को दबाने का प्रयास कर रही है। पीड़िता ने मुख्यमंत्री सहित पुलिस के उच्च अधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर हत्यारों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

एसएम न्युज 24 टाइम्स, बदायूं

Don`t copy text!