गाय को पंचायत घर में बंद करके पीटने बाले चार लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा,

मुकीम अहमद अंसारी

आरोपियों ने गाय को लाठी-डंडों से इस कदर पीटा की गाय मरणासन्न अवस्था में पहुंचीउ घैती थाना क्षेत्र के गांव खंडुआ का है।मामला

बदायूं। गाय को कुछ युवकों ने पंचायत घर में बंद कर बेरहमी से पीटा। युवक उसे मृत जान डनलप में भरकर फेंकने जा रहे थे, इसी दौरान किसी ने वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होने के बाद पशु प्रेमी पुलिस लेकर मौके पर पहुंचे तो युवक भाग निकले। गाय का इलाज किया जा रहा है।पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।
थाना उघैती क्षेत्र के खंडुआ गांव में बुधवार शाम गांव के पंचायतघर में कुछ युवकों ने एक छुट्टा गाय को बंद कर लिया। इसके बाद कई घंटे तक उसे लाठियों से पीटा। पिटाई से गाय बेहोश हो गई। हमलावर उसे मृत जानकर अंधेरे का फायदा उठाते हुए जंगल में फेंकने ले जा रहे थे। तभी गांव के किसी युवक ने वीडियो बना ली।

मामले की सूचना पर पशु प्रेमी विकेंद्र शर्मा टीम के साथ मौके पर पहुंच गए और पुलिस को घटना की जानकारी दी। बृहस्पतिवार को डॉक्टरों की टीम ने घायल गाय का इलाज शुरू किया। डाॅक्टर का कहना है कि गाय कोमा में है। पुलिस ने इस मामले में विनीत पाठक, रिंकू, नन्हे व गजेंद्र के खिलाफ पशु क्रूरता निवारण अधिनियम व गोवध निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है।
थानाध्यक्ष उघैती सुरेंद्र सिंह ने बताया कि नामजदों की तलाश की जा रही है। इधर, सीवीओ निरंकार सिंह मलिक ने बताया कि गाय के इलाज के लिए टीम भेजी गई है। इलाज जारी है।
रात को ही मामले का ट्वीट आईजी बरेली रेंज समेत अन्य अफसरों को किया गया तो उघैती थाना पुलिस ने अपने रिप्लाई में अफसरों को गुमराह करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। मुख्यालय पर पुलिस ने गोवंश के बीमार होने और उसे गौशाला पहुंचाने की सूचना दी। जिस पर भरोसा करते हुए बदायूं पुलिस ने यही बात ट्विटर पर लिखी लेकिन मामला तूल पकड़ते देख पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया।

*मुकीम अहमद अंसारी संवाददाता (एसएम न्युज 24 टाइम्स) बदायूं 9719216984*

Don`t copy text!