झांडू लगाकर लोगो को साफ सफाई का संदेश दिया।

अवधेश कुमार वर्मा संवाददाता

मसौली बाराबंकी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में चलाया जा रहा है स्वच्छता पखवाड़ा,सफाई अभियान के क्रम मे शनिवार को ग्राम पंचायत चिलौकी मे जिला पंचायत राज अधिकारी रोहित भारती अपने अधीनस्थ अधिकारियों एव कर्मियों के साथ गाँव की गलियों में झांडू लगाकर लोगो को साफ सफाई का संदेश दिया।​​​​​​


गाँव मे साफ सफाई की शुरुआत करते हुए जिला पंचायत राज अधिकारी रोहित भारती ने कहा कि स्वच्छता मनुष्य को शारीरिक और मानसिक स्तर पर स्वस्थ रखती हैं। स्वच्छता का अर्थ है- साफ-सफाई। अगर हम अपने आस पास की सफाई नहीं रखेंगे तो बीमारियों के फैलने का डर बना रहता हैं। हमारे आस पास जितनी गंदगी रहेगी, उतना ही हमारे अस्वस्थ होने की संभावना बनी रहेगी गांव के लोगों ने स्वच्छता अभियान में बढ़-चढ़कर भाग लेने वाले सभी लोगों की सराहना करते हुए भविष्य में भी इस प्रकार के समाज हित के कार्य में भाग लेने के लिए प्रेरित किया। गाँव मे झाड़ू लगाकर श्रमदान किया। इसके बाद गांव में घूमकर लोगो की समस्याएं सुनी और उनकी परेशानी जल्द दूर करने का आश्वासन दिया।
पखवाडे के तहत डीपीआरओ रोहित भारती, जिला सलाहकार सुशील पाण्डेय, उद्वव सिंह, हर्षित मिश्रा, सहायक विकास अधिकारी पंचायत जानकीराम, ग्राम प्रधान सोमनाथ राजपूत, ब्लाक सलाहकार रमाकांत, आदेश कुमार के हाथों में झाडू देखकर वहा मौजूद ग्रामीणों ने भी सफाई करना शुरू कर दिया।
इस दौरान जिला पंचायत राज अधिकारी ने ग्रामीणों से गाँव को स्वच्छ रखने की शपथ दिलाई उन्होंने ने कहा कि जो गाँव साफ-सफाई में नंबर वन रहेगा उस गांव के ग्राम प्रधान और सफाई कर्मचारियों को सम्मानित किया जायेगा।

Don`t copy text!