सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने सभी ग्राम पंचायतो के कलशो से मिट्टी लेकर ब्लाक के कलश मे डाल कर कलश को जिला मुख्यालय रवाना किया।

अवधेश कुमार वर्मा संवाददाता बाराबंकी

मसौली बाराबंकी। आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत विकास खण्ड मसौली क्षेत्र की समस्त ग्राम पंचायतो मे आयोजित किये गये मेरी माटी मेरा देश की कलश यात्रा का ब्लाक मुख्यालय पर जोरदार स्वागत किया गया। सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने सभी ग्राम पंचायतो के कलशो से मिट्टी लेकर ब्लाक के कलश मे डाल कर कलश को जिला मुख्यालय रवाना किया।


कलश यात्रा को सम्बोधित करते हुए सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने कहा कि कलश यात्रा का उद्देश्य है उन शुरवीरो के सम्मान से है जिन्होंने देश के लिए अपने प्राणो की आहुति दी है यह कार्यक्रम हर नागरिक को मिट्टी से जोड़ता है, वीर अमर सपूतों को नमन करने के लिए हमें आगे लाता है। सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर दिल्ली मे बनने वाले कर्तव्य उपवन मे देश के कोने कोने से आने वाले 75 सौ कलशो की मिट्टी डाली जाएगी तथा उपवन मे प्रत्येक जिले से एक एक पेड़ का रोपण किया जायेगा यह बड़े सौभाग्य की बात है कि उपवन मे जाने वाला व्यक्ति जब अपने जिले के पेड़ की छाव मे बैठेगा तो वह अपने को गौरववंतित महसूस करेगा।
सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने महिला आरक्षण बिल पर महिलाओ का आहवान करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नई संसद का निर्माण के साथ महिला आरक्षण बिल पास कराया आजादी के 75 वर्षों में महिला आरक्षण बिल पास कराने की कोई हिम्मत नहीं कर पाया और न ही किसी की इच्छा शक्ति थी।
भारतीय जनता पार्टी की जिला मंत्री रचना श्रीवास्तव ने कलश यात्रा मे आये हुए सभी ग्राम प्रधानों को धन्यवाद करते हुए कहा कि गांव गाँव से एकत्र की गयी मिट्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूरगामी सोच की बड़ी पहल है। दिल्ली मे बनने वाले उपवन मे देश के हर क्षेत्र की मिट्टी का समागमन होगा। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा महिला आरक्षण विधयेक को पारित कराये जाने पर बधाई दी।
कार्यक्रम की आयोजक खण्ड विकास अधिकारी डा0 संस्कृता मिश्रा एंव सहायक पंचायत अधिकारी जानकीराम ने कहा कि ब्लाक मुख्यालय पर आयोजित इस शानदार कार्यक्रम मे ग्राम प्रधानों का विशेष सहयोग है जिन्होंने घर घर मिट्टी एव चावल एकत्र किया ग्राम पंचायतो से एकत्र मिट्टी देश के उन वीरो की याद मे उपयोग की जाएगी जिन्होंने देश की रक्षा के लिए प्राणो की आहुति दी है।
भाजपा नेता आशुतोष अवस्थी के संचालन मे आयोजित कार्यक्रम मे जिला पंचायत सदस्य रामसिंह भुल्लन वर्मा, राजकुमार सोनी, पप्पू सोनी, मंडल संयोजक राम केवल, आशीष वर्मा रामू वर्मा,, ग्राम प्रधान विनय कुमार वर्मा, रंजीत कुमार, रामसिंह, बलजीत, रंजीत कुमार, विजय कुमार, नूर मोहम्मद सुरेंद्र कुमार यादव, मो0 आलम, सुरेश , कुमार, विनोद वर्मा, उमाकांत राव, अकील अहमद, सोमनाथ राजपूत, रामलखन,शैलेन्द्र जयसवाल, संजीव कुमार वर्मा, राज वर्मा,गुरसरन वर्मा, राहुल कुमार, संदीप सिंह, अनिल कुमार वर्मा, सुरेश कुमार वर्मा, रमानन्द वर्मा, जियालाल यादव, नितिन कुमार वर्मा, सुरेश चन्द, जिअऊल हक अंसारी,राहुल कुमार वर्मा , आौसाफ अंसारी सहित समस्त ग्राम प्रधान व पंचायत सचिव मौजूद थे ।
इससे पूर्व मसौली चौराहे पर एकत्र हुई ब्लाक की 56 ग्राम पंचायतो के कलश यात्रा तिरंगे के साथ भारत माता की जय के उदघोष के साथ निकाली गयी जिसमे ग्राम प्रधानों के आलावा ब्लाककर्मी, स्वय सहायता समूह की महिला सदस्यों ने प्रतिभाग किया।

Don`t copy text!