पलिया पशु बाजार में आयोजित दंगल प्रतियोगिता में पहलवानों ने दिखाया दमखम मकरंद सिंह

हैदरगढ़ बाराबंकी। नगर पंचायत सुबेहा के पलिया पशु मेला में प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी तीन दिवसीय कुश्ती दंगल प्रतियोगिता का शुभारंभ थानाध्यक्ष गजेन्द्र प्रताप सिंह ने किया। पशु मेला में बने अखाड़ा में पहलवानों की बीच मुकाबला शुरू हुआ। रेफरी साबिर पहलवान द्वारा कुश्ती दंगल का संचालन कराया गया।
पहले मुकाबले में अयोध्या के पहलवान भगवान दास ने मेरठ के नकाबपोश पहलवान को पराजित किया।अयोध्या के बजरंगी पहलवान ने हसन को परास्त किया। हाथरस के भूपेंद्र सिंह और कानपुर के शोभित के बीच मुकाबला बराबर किया। पंजाब के मौसम अली ने मेरठ के मुलत्जा व टाइगर कोहराया सैफई के विकास का मुकाबला जालौन के पहलवान भरत के बराबरी का रहा‌। अयोध्या के पहलवान ओमवीर ने मुरादाबाद के सत्यम को पराजित कर दिया।
कुश्ती दंगल देखने के लिए हजारों की संख्या में लोगों की भीड़ जुटीं रही। वहीं सुरक्षा व्यवस्था को लेकर स्थानीय पुलिस भी तैनात रहीं।
पशु मेला प्रबंधक जावेद आलम ने बताया कि कल नेपाल के पहलवानों के बीच कड़ा मुकाबला होगा। साथ ही अंतरराष्ट्रीय महिला पहलवान बबिता फोगाट व पूनम पहलवान का पुरूष पहलवान के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा।

Don`t copy text!