संचारी रोग नियंत्रण की सफलता में सभी के सहयोग की जरुरत…

मसौली बाराबंकी। संचारी रोग नियंत्रण की सफलता में सभी के सहयोग की जरुरत है क्योंकि यह मिशन जच्चा-बच्चा एव आमजनमानस की सुरक्षा से जुड़ा हुआ अभियान है सभी की जिम्मेदारी है ऐसे कार्यक्रम में बढ़चढ़ कर प्रतिभाग करे।
उक्त बातें गुरुवार को ब्लाक मुख्यालय पर संचारी रोग की सफलता को लेकर आयोजित ब्लाक टास्क फोर्स की बैठक को सम्बोधित करते हुए खण्ड विकास अधिकारी डा0 संस्कृता मिश्रा ने कही उन्होंने कहा सुरक्षित जीवन मे टीकाकरण का बहुत बड़ा योगदान रहा है एक टीका कई बीमारियों से जीवन को सुरक्षित करता है।जिसके लिए जनजागरण की आवश्यकता है। बीडीओ ने स्वयं संचारी रोग नियंत्रण कार्यक्रम में प्रतिदिन प्रतिभाग का आश्वासन दिया।
आगामी 1 जुलाई से 31 जुलाई तक चलने वाले संचारी रोग नियंत्रण एव 17 जुलाई से 31 जुलाई तक दस्तक अभियान की सफलता में से रूबरू होते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बड़ागांव के अखिलेश पटेल ने संचारी रोग अभियान पर चर्चा करते हुए कहा कि मिशन की सफलता के लिए आशा बहुओ के माध्य्म से प्लान को अन्तिम रूप दिया जा चुका है और जिन आशा बहुओ का प्लान नही मिला है वह दो दिन के अंदर प्लान कार्यलय पर पहुचा दे उन्होंने टीकाकरण की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा कि आज संचारी रोग नियंत्रण की जरूरत क्यों पड़ी है जिसको गम्भीरता से लेने की जरूरत है।मिशन की सफलता में सभी की सहभगिता मिशन की कामयाबी है। एडीओ पंचायत जानकीराम ने बताया कि संचारी रोग नियंत्रण मे नालियों की साफ सफाई एव एंटी लार्वा का छिड़काव अति आवश्यक है।
इस मौक़े पर स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी आशाराम चौधरी, ग्राम पंचायत विकास अधिकारी जैसराम, मो0 आकिब जमाल, संजीव कुमार, सौम्यां सिंह, सहित समस्त ग्राम प्रधान एव पंचायत अधिकारी मौजूद रहे।

Don`t copy text!