डीएम की अध्यक्षता में हुई संचारी रोग नियंत्रण अभियान की बैठक टीम वर्क व जनसहभागिता के साथ अभियान को बनाएं सफल

मुकीम अहमद अंसारी

बदायूँ : 28 जून। एक जुलाई से प्रारम्भ होने वाले विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान के सफल क्रियान्वयन के सम्बंध में कलेक्ट्रेट में आहूत बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी मनोज कुमार अधिकारियों को परस्पर समन्वय व टीमवर्क के साथ कार्य करने के लिए कहा। उन्होंने ब्लॉक व तहसील स्तर पर संबंधित अधिकारियों व कर्मियों का ओरिएंटेशन कार्यक्रम समय से पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने आशा व एएनएम का प्रशिक्षण भी समय से पूर्ण करने के निर्देश दिए।

शुक्रवार को कलेक्ट्रेट स्थित अटल बिहारी वाजपेयी में अभियान के सम्बंध में आयोजित द्वितीय अन्तर्विभगीय बैठक में जिलाधिकारी ने अधिकारियों को संचारी रोग नियंत्रण अभियान का प्रचार प्रसार कर जनसहभागिता के साथ अभियान को सफल बनाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी व कार्मिक अपने दिए गए दायित्वों का भली प्रकार अध्ययन कर उसका सफलतापूर्वक सम्पादन भी करें।
मुख्य विकास अधिकारी ने डाटा एंट्री और डाटा मैनेजमेंट पर जोर देते हुए कहा कि बिना डाटा एंट्री के कोई भी कार्य पूर्ण नहीं माना जाएगा। यह अत्यंत आवश्यक है इसलिए अधिकारी इस पर विशेष ध्यान दें।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 अब्दुल सलाम ने का बताया कि आगामी 01 जुलाई से 31 जुलाई तक विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान चलाया जाएगा इसमें विभिन्न जागरूकता कार्यक्रम व गतिविधियां आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि 11 जुलाई से दस्तक अभियान चलेगा। उन्होंने बताया कि 11 जुलाई से 24 जुलाई तक विश्व जनसंख्या स्थिरता फखवाड़ा भी आयोजित किया जाएगा। इस अवसर पर संबंधी विभाग अधिकारी मौजूद रहे।
—-

Don`t copy text!