भगदड़ के बाद भाग गया था बाबा साकार हरि,

हाथरस में हुई त्रासदी के बाद खुलासों का सिलसिला चल निकला है। गुरुवार को एक सीसीटीवी फुटेज सामने आए है जो बाबा के दावों पर सवाल उठा रहा है। इस वीडियो में बाबा का काफिला निकलते हुए दिखाई दे रहा है। बताया जा रहा है कि यह वीडियो भगदड़ के बाद का है। हालांकि दैनिक जागरण इसकी पुष्टि नहीं करता है। पेट्रोल पंप के बाहर बाबा के सेवादार लाइन में खड़े हैं और इसी के बाद वहां से तेजी से वाहन गुजरते हैं। यह वाहन का काफिला ‘भोले बाबा’ का बताया जा रहा है। बाबा के वकील की तरफ से यह बयान जारी किया गया था कि वह हादसे से पहले ही निकल गए थे।

 हाथरस सत्संग हादसे में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, चार सेवादारों को क‍िया गिरफ्तार

सत्संग में भगदड़ के मामले में पुलिस ने नारायण साकार विश्व हरि के चार सेवादारों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के संबंध में कुछ देर बाद एसपी प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करेंगे। इस हादसे में 121 लोगों की मौत हुई है। सत्संग में भगदड़ में 121 मौत की घटना के बाद जिम्मेदारों पर कार्रवाई की बात कही जा रही है। सेवादारों और आयोजकों की बड़ी लापरवाही इसमें सामने आई है। इसके पीछे साजिश भी बताई जा रही है। भगदड़ में लोग रौंदे जाते रहे, लेकिन इस घटना को शुरुआत में छिपाने की कोशिश हुई। सेवादारों ने मदद को पहुंची पुलिस, प्रशासनिक अधिकारी और अन्य लोगों को शव नहीं उठाने दिए। कहा कि यह बाबा के आशीर्वाद से सही हो जाएंगे। व्यवस्था में लगे तमाम सेवादार मौके से भाग गए। सीएम ने भी इस घटना के पीछे साजिश की आशंका जताई है।

साकार हरि के वकील पहुंचे अलीगढ़, घायलों से नहीं हो सकी मुलाकात

नारायण साकार हरि के वकील डा. ए पी सिंह अलीगढ़ पहुंच गए हैं। उन्होंने यहां अस्पतालों में जाकर घायलों से मुलाकात की कोशिश की, मगर यहां सभी घर भेजे जा चुके हैं। अब वे हाथरस जाएंगे। वे घायलों व मृतकों के परिजनों से भी मुलाकात करेंगे। सिकंदराराऊ जाकर मौका देखेंगे और श्रद्धालुओं से मुलाकात करेंगे। वे एटा व मैनपुरी भी जाएंगे। पुलिस ने मुख्य सेवादार और आयोजकों को ही आरोपित बनाया है। प्राथमिकी में भी घटना के लिए उन्हें ही जिम्मेदार ठहराया गया है। वरिष्ठ अधिवक्ता संतोष कुमार कहते हैं कि घटना के पीछे बाबा की बड़ी लापरवाही है।

Don`t copy text!